COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 भारतीय खिलाड़ी जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में करना पड़ सकता है संघर्ष 

टॉप 5 / टॉप 10
2.24K   //    24 Oct 2018, 12:18 IST

Enter caption

इस साल भारतीय टीम ने दो विदेशी दौरों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ 2-1 से हारने के बाद भारत को इंग्लैंड में 4-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसलिए, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अब भारत के आगामी विदेशी दौरे में अपनी गलतियों को दोहराना नहीं चाहेगी। अगले महीने से शुरू होने वाले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी।

कप्तान स्टीवन स्मिथ और सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर की ग़ैरमौजूदगी में इस समय ऑस्ट्रेलिया टीम अपनी लय में नहीं है और भारत के पास इस दौरे में होने वाली तीनों सीरीज़ में जीत दर्ज करने का सुनहरी मौका होगा। हालांकि, मेज़बान टीम के तेज़ गेंदबाज़ इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और वे इस दौरे में भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं। 

इससे पहले टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ थे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए, आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे में कुछ खिलाड़ियों के लिए उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाना मुश्किल होगा। तो आइये जानते हैं ऐसे 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ मुश्किल साबित हो सकती है:

1.केएल राहुल 

Image result for kl rahul in test

आईपीएल सीज़न 2018 में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड दौरे में उन्हें टेस्ट सीरीज़ में खेलने का मौका नहीं मिला। इसके अलावा, वह कमज़ोर टीम वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भी अपनी फॉर्म में नहीं लौट सके। राहुल को अंदर आती हुए गेंद पर शॉट खेलने में परेशानी होती है। अपनी आखिरी दस पारियों में, राहुल इसी वजह से पांच मौकों पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए हैं जबकि चार बार उन्हें क्लीन बोल्ड किया गया है। हालांकि, राहुल ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर के दूसरे ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर अपना पहला शतक बनाया था।

लेकिन वर्तमान समय में वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें अपनी रिवर्स स्विंग के साथ परेशान कर सकते हैं। निश्चित रूप से राहुल के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा बहुत मुश्किल साबित हो सकता है और उन्हें मेज़बान टीम के गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने संघर्ष करना पड़ेगा़। 


1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Fetching more content...