5 भारतीय खिलाड़ी जो लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में खेल रहे हैं लेकिन उम्र में रोहित शर्मा से छोटे हैं 

Neeraj
लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का फाइनल मैच 5 अक्टूबर को खेला जायेगा
लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का फाइनल मैच 5 अक्टूबर को खेला जायेगा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) 2022 की शुरुआत 16 सितंबर से कोलकाता में हुई। टूर्नामेंट के दूसरे सत्र की शुरुआत इंडिया महाराजास और वर्ल्ड जायंट्स के बीच खेले गए स्पेशल मुकाबले से हुई, जिसमें इंडिया ने 6 विकेटों से जीत दर्ज की थी। मुख्य टूर्नामेंट में खिताब जीतने की दौड़ में इंडिया कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स के रूप में चार टीमें शामिल हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir), वीरेंद्रर सहवाग (Virendra Sehwag), इरफान पठान (Irfan Pathan) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) क्रमश: टीमों के कप्तान हैं।

इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे ज्यादातर खिलाड़ियों की उम्र 40 वर्ष से ऊपर है। लेकिन इनमें से कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनकी आयु भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा से कम है। इस आर्टिकल में हम उन 5 भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में खेल रहे हैं और उम्र में रोहित शर्मा से छोटे हैं। रोहित शर्मा की मौजूदा उम्र 35 वर्ष है।

ये 5 भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा से छोटे हैं लेकिन लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेल रहे हैं

#5 राजेश बिश्नोई (भीलवाड़ा किंग्स)

दाएं हाथ के खिलाड़ी राजेश बिश्नोई लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में भीलवाड़ा किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी पहचान बनाई है। आईपीएल के दूसरे सत्र में बिश्नोई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे थे। हालाँकि उस सीजन में उन्हें सिर्फ तीन मैच खेलने को मिले थे। मौजूदा समय में उनकी उम्र 34 साल है।

#4 तन्मय श्रीवास्तव (भीलवाड़ा किंग्स)

तन्मय श्रीवास्तव 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर -19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। उस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में श्रीवास्तव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 46 रनों की अहम पारी खेली थी और टीम को वर्ल्ड कप जितवाने में अपना योगदान दिया था। हालाँकि श्रीवास्तव कभी अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं कर पाए।

2020 में 30 वर्ष की उम्र में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 32 वर्षीय श्रीवास्तव मौजूदा में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भीलवाड़ा किंग्स टीम का हिस्सा है और टूर्नामेंट में खेले पांच मैचों में 45 की औसत से 135 रन बना चुके हैं।

#3 सुदीप त्यागी (भीलवाड़ा किंग्स)

दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज सुदीप त्यागी ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 12 दिसंबर, 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेले T20I मुकाबले से की थी। 2009 से 2010 के बीच त्यागी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार वनडे और एक टी20 मैच खेला है। त्यागी ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल के दो सीजन खेले हैं। हालाँकि चोटों के चलते वह टीम में अपनी जगह नहीं पक्की कर पाए। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने LLC 2022 में भीलवाड़ा किंग्स की ओर से खेलने का करार किया हुआ है। यह गेंदबाज वर्ष के आधार पर रोहित के बराबर उम्र का है लेकिन दिनों के आधार पर उनसे छोटा है।

#2 केपी अपन्ना (गुजरात जायंट्स)

केपी अपन्ना (Image - IPL)
केपी अपन्ना (Image - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व स्पिनर लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में गुजरात जायंट्स के स्क्वाड का हिस्सा हैं। अपन्ना ने इस सीजन में खेले अब तक के चार मैचों में इतने ही विकेट हासिल किये हैं। 33 वर्षीय अपन्ना ने 2019 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेल्लारी टस्कर्स के लिए अपना आखिरी पेशेवर मैच खेला था। उन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के माध्यम से तीन सालों बाद मैदान पर वापसी की है।

#1 पवन सुयाल

पवन सुयाल (Image - IPL)
पवन सुयाल (Image - IPL)

बाएं हाथ के गेंदबाज पवन सुयाल LLC 2022 में गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स का हिस्सा हैं। सुयाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। इसके साथ घरेलू क्रिकेट में यह गेंदबाज दिल्ली और नागालैंड के लिए खेला है। 32 वर्षीय गेंदबाज ने जनवरी 2021 में दिल्ली के लिए अपना आखिरी घरेलू मैच खेला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar