Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिनका सितारा धोनी की कप्तानी में चमका, लेकिन फिर उनकी चमक फीकी हो गई

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:52 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर केदार जाधव ने हाल में ही कहा है कि, “जब भी मैं माही भाई को देखता हूं मेरा विश्वास ख़ुद को लेकर बढ़ जाता है, वो इतने प्रभावशाली इंसान हैं। उनकी मौजूदगी ही अपने आप में प्रेरणा का स्रोत है, उनको देखकर ऐसा महसूस होता है कि मैं आज अच्छा प्रदर्शन करूंगा। धोनी जानते हैं कि किसी भी खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन कैसे करवाना है।” केदार जाधव ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ के पहले वनडे मैच में जिताउ पारी खेली थी जिसका श्रेय उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को दिया है। 

इस मैच 237 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की हालत एक वक़्त बुरी हो गई थी। टीम इंडिया स्कोर 99 रन पर 4 विकेट हो गया था। फिर इस मैच में केदार जाधव और एमएस धोनी संकटमोचक बने और भारत को जीत की दहलीज़ पर ला दिया। जाधव ने नाबाद 81 रन की पारी खेली, दूसरी तरफ़ धोनी ने 72 गेंदों पर 59 रन बनाए। इससे पहले भी कई खिलाड़ियों ने अपनी कामयाबी का श्रेय माही को दिया है। हम यहां आईपीएल के 5 ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जो धोनी की कप्तानी में ख़ूब चमके लेकिन फिर वो वक़्त के साथ कहीं खो गए। 


#5 ईश्वर पांड्ये

Enter caption

ईश्वर पांडे भारतीय घरेलू सर्किट में जाना पहचाना नाम रहा है। साल 2012-13 की रणजी ट्रॉफ़ी में वो सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में से एक थे। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उनहें साल 2013 के आईपीएल सीज़न में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ़ से खेलने का मौका मिला था। उन्होंने इस टीम के लिए 2 मैच खेले और 1 विकेट हासिल किए।

साल 2014 में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बने थे। उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी में उन्हें 23 मैच खेलने का मौका मिला और ईश्वर में 17 विकेट हासिल किए। वो नई गेंद से बॉलिंग करने और रन रोकने में माहिर थे। इसके बाद वो इंडिया ए की टीम में शामिल कर लिए गए। आज वो घरेलू क्रिकेट ही खेल रहे हैं।  


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 04 Mar 2019, 21:22 IST
Advertisement
Fetching more content...