Create

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अलग-अलग कारणों से जेल जाना पड़ा है 

Ankit
सुरेश रैना और एस श्रीसंत अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं
सुरेश रैना और एस श्रीसंत अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं

भारत में क्रिकेटर्स को खूब प्यार और सम्मान मिलता है। खेल में देश का नाम ऊँचा करने वाले खिलाड़ियों की लोग खूब इज्जत करते हैं और अपना आदर्श भी मानते हैं। नाम और शोहरत के साथ कभी-कभी ऐसे हादसे भी हुए हैं, जिससे निराशा हुई है। कई बार खिलाड़ियों ने गलतियां की हैं, जिसकी सजा उन्हें जेल जाकर भुगतनी पड़ी है।

आज हम ऐसे ही पांच भारतीय खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो अलग-अलग कारणों से जेल जा चुके हैं।

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को जेल जाना पड़ा है

#1 विनोद कांबली

विनोद कांबली
विनोद कांबली

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली को पहली बार अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। कांबली और उनकी पत्नी के खिलाफ उनकी नौकरानी द्वारा एफआईआर दर्ज की गई थी। अपनी शिकायत में नौकरानी ने खुलासा किया था कि पूर्व क्रिकेटर ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की थी, जब वह अपना वेतन मांगने गई थी। नौकरानी ने एफआईआर में बताया था कि उन्हें कांबली ने कमरे में बंद भी किया था।

#2 अमित मिश्रा

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा को बेंगलुरु पुलिस ने 2015 में गिरफ्तार किया था। उन पर एक महिला के साथ मारपीट का आरोप लगा था, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, उन्हें जल्द ही जमानत मिल गई थी।

#3 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह कोरोना के सख्त प्रोटोकॉल के बावजूद मुंबई के एक क्लब में पार्टी कर रहे थे। मुंबई पुलिस ने उस क्लब में रेड मारकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी को गिरफ्तार कर लिया था। उनके साथ-साथ कई लोगों अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसमें रैना के दोस्त और मशहूर पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा भी शामिल थे।

#4 एस श्रीसंत

England And India Nets Session
England And India Nets Session

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान मैच फिक्सिंग का कलंक झेल चुके हैं। उन्हें आईपीएल 2013 में अंकीत चव्हाण और अजीत चंदीला के साथ स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। सबूतों के अभाव में रिहा होने से पहले उन्होंने एक महीना तिहाड़ जेल में बिताया था।

#5 नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को एक बहुत पुराने मामले में इसी साल मई में गिरफ्तार किया गया था। दरअसल, सिद्धू का यह मामला 27 दिसंबर 1988 का था, जब उनकी और पटियाला के रहने वाले गुरनाम सिंह के बीच पार्किंग स्पॉट को लेकर बहस हो गई थी। सिद्धू और उनके सहयोगी रुपिंदर सिंह संधू ने कथित तौर पर गुरनाम को कार से बाहर खींचकर मारा था। बाद में उनकी मौत हो गई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment