COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 ऐसे खिलाड़ी जिनके लिए ये इंग्लैंड दौरा आखिरी साबित हो सकता है

ANALYST
55   //    25 Jul 2018, 07:00 IST
भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। इस दौरे में भारत ने 2-1 से टी20 सीरीज तो अपने नाम कर ली लेकिन 1-2 से वनडे सीरीज हार भी गई। इसके बाद अब टीम इंडिया को 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। भारत और इंग्लैंड का इतिहास काफी पुराना रहा है। क्रिकेट के खेल में भी दोनों टीमों के बीच काफी सीरीज और शानदार मैच देखने को मिले हैं। इन मैचों में कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इतिहास में सुनहरे अक्षरों से अपना नाम अंकित किया है।

हालांकि आज यहां हम उन खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने वाले हैं जिनका इस बार का इंग्लैंड दौरा आखिरी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं मौजूदा वनडे और टेस्ट टीम में से ऐसे ही पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनका ये इंग्लैंड दौरा आखिरी हो सकता है।

 

#5 महेंद्र सिंह धोनी



महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले चुके हैं। हालांकि वो अभी तक वनडे और टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य बने हुए हैं। महेंद्र सिंह धोनी 37 साल के हो चुके हैं और बढ़ती उम्र के साथ ही काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। उनका पहला इंग्लैंड दौरा साल 2007 में आया था। इसके बाद साल 2011 और साल 2014 में भी उन्होंने इंग्लैंड दौरा किया। वहीं धोनी के संन्यास लेने को लेकर अब कयास लगने भी शुरू हो चुके हैं और ऐसी उम्मीदें भी जताई जा रही हैं कि महेंद्र सिंह धोनी शायद विश्व कप 2019 के बाद अपने क्रिकेट करियर को आगे न बढ़ाएं। ऐसे में धोनी का ये इंग्लैंड दौरा आखिरी हो सकता है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...