COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 भारतीय खिलाड़ी जिनको विश्व टी-20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहिए

158   //    23 Aug 2018, 14:58 IST

पिछले कुछ सालों से, टी-20 की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा आईपीएल जैसे फ्रेंचाइजी टी-20 की शुरुआत से दुनियाभर में फ्रेंचाइजी टी-20 टूर्नामेंटों का चलन शुरू हो गया है। इनमें दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और युवा क्रिकेटरों को अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का आदर्श मंच उपलब्ध कराते हैं। भारतीय टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो इन फ्रेंचाइजी टी-20 टूर्नामेंटों का हिस्सा बन सकते हैं।

बेशक, भारतीय टीम के नियमित खिलाड़ियों को शायद इसमें शामिल होने का समय ना मिले, लेकिन उन खिलाड़ियों क्या, जो सिर्फ आईपीएल के दौरान ही दिखते हैं?

तो आइये ऐसे 5 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो दुनियाभर के फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में खेल सकते हैं:

यूसुफ पठान



अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में यूसुफ पठान टी -20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक है। वह एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो टीम को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। आईपीएल में उन्होंने खुद को समय समय पर साबित किया है।

उन्होंने अकेले दम पर अपने फ्रेंचाइजी, राजस्थान रॉयल्स, केकेआर और हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैच जिताये हैं। उनके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, डेल स्टेन के खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन को कौन भूल सकता है?

उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी खेला है, लेकिन 35 साल के हो चुके इस धमाकेदार बल्लेबाज़ की टीम में वापसी करने की संभावना बहुत कम लगती है। ऐसे में वह दुनियाभर में होने वाली टी -20 लीग में अपना करियर बना सकते हैं।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...