COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आज भी भारतीय वनडे में वापसी की राह देख रहे है यह 5 बड़े खिलाड़ी 

टॉप 5 / टॉप 10
19.99K   //    28 Jan 2019, 09:25 IST


Enter caption

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बहुत बड़ा नाम हैं। टेस्ट क्रिकेट हो, एकदिवसीय क्रिकेट हो या ट्वेंटी-20 क्रिकेट, तीनों ही प्रारूपों में टीम इंडिया के खिलाड़ी झंडे गाड़ते दिखाई पड़ रहे है। बात अगर सिर्फ एकदिवसीय क्रिकेट की करे, तो इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का कोई जवाब नहीं हैं।

ऐसा हो भी क्यों ना जिस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे दमदार बल्लेबाज और भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे उम्दा गेंदबाज हो, वो टीम तो विश्व क्रिकेट पर राज करेगी ही। एक तरफ जहाँ भारतीय टीम के यह दिग्गज खिलाड़ी लगातार टीम की जीत में अपना अहम योगदान देते नजर आ रहे हैं, तो वही कुछ नाम ऐसे भी मौजूद है, जो आज भी भारतीय वनडे क्रिकेट टीम में अपनी वापसी का सपना संजोय बैठे हुए हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको आज उन पांच बड़े और नामी भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो लम्बे समय से एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं है और आज भी टीम में वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते नजर आते हैं।

# रॉबिन उथप्पा

Robin Uthappa vs Zimbabwe

इस सूची में सबसे पहला नाम सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाने वाले रॉबिन उथप्पा का आता हैं। साल 2006 में इंग्लैंड के विरुद्ध अपने एकदिवसीय करियर का आगाज करने वाले रॉबिन उथप्पा करीब करीब चार साल से वनडे टीम से बाहर हैं। उथप्पा ने देश के लिए अपना अंतिम एकदिवसीय मुकाबला साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हरारे के मैदान पर खेला था।

इस श्रृंखला के बाद रोबिन उथप्पा को एक बार भी भारतीय वनडे में जगह नहीं दी गयी।33 वर्षीय रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 46 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 90.59 के स्ट्राइक रेट और 25.94 की औसत के साथ कुल 934 रन बनाये हैं। अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मैच में 86 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी के नाम पर छह अर्द्धशतक भी दर्ज हैं।

1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...