Create
Notifications

5 भारतीय खिलाड़ी जो रोहित शर्मा के साथ 2006 अंडर-19 विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा थे 

रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा
रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा
ANALYST

आज से कुछ सालों पहले तक युवा खिलाड़ियों के लिए बड़े स्तर पर अपने आप को साबित करने के लिए अंडर-19 विश्व कप ही एक सुनहरा मौका होता था। हालांकि अब दुनिया भर में अलग-अलग टी20 टूर्नामेंट की वजह से युवाओं के पास बहुत मौके रहते हैं। अंडर-19 विश्व कप ने दुनिया भर के क्रिकेट खेलने वाले देशों को कई होनहार खिलाड़ी दिए। बात की जाए भारत की तो युवराज सिंह, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी इसी टूर्नामेंट से सुर्ख़ियों में आये थे। 2006 अंडर-19 विश्व कप में भारतीय स्क्वॉड में कई ऐसे युवा थे, जो आज दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किये जाते हैं और उसमें से एक नाम रोहित शर्मा का भी है।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

रोहित शर्मा को उनके करियर की शुरुआत से ही सभी के द्वारा एक खास खिलाड़ी बताया जाता था और खिलाड़ी ने कुछ सालों बाद अपनी प्रतिभा का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त प्रदर्शन किया और आज इन्हें भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। हालांकि 2006 अंडर-19 विश्व कप के स्क्वॉड में रोहित के अलावा और भी कई ऐसे खिलाड़ी शामिल थे, जो बाद में भारतीय टीम का हिस्सा भी बने। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 दिग्गज खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

5 भारतीय खिलाड़ी जो रोहित शर्मा के साथ 2006 अंडर-19 विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा थे

#5 शाहबाज नदीम

शाहबाज नदीम
शाहबाज नदीम

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम भी 2006 में रोहित शर्मा के साथ अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा थे। हालांकि नदीम को उस टूर्नामेंट में मात्र एक मैच में ही खेलने का मौका मिला था। उस मैच में इन्होंने 7 ओवर की गेंदबाजी करते हुए एक विकेट हासिल किया था।

#4 इशांत शर्मा

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेल चुके और मौजूदा समय में टेस्ट तेज गेंदबाजी के लीडर इशांत शर्मा अभी 2006 अंडर-19 विश्व कप में भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा थे। हालांकि इस लम्बे कद के तेज गेंदबाज को उस टूर्नामेंट में एक भी मैच में अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका नहीं मिला था। इस टूर्नामेंट में भले ही उन्हें मौका न मिला हो लेकिन अगले साल उन्होंने टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
💬 2 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now