Create
Notifications

5 भारतीय खिलाड़ी जो अबू धाबी T10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे

कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे
कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे
ANALYST

क्रिकेट के मैदान में अब फटाफट क्रिकेट को लेकर काफी क्रेज देखने को मिलता है। टेस्ट क्रिकेट सालों तक खेला गया, जिसके बाद वनडे क्रिकेट का आगाज हुआ तो कुछ सालों के बाद टी20 क्रिकेट ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली। अब टी20 क्रिकेट के बाद 10-10 ओवर का क्रिकेट भी खेला जा रहा है। अबू धाबी टी0 लीग (Abu Dhabi T10 League) के नाम से खेली जाने वाली इस लीग में विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। इस साल इस लीग का पांचवां सीजन आज (19 नवंबर) से शुरू होने जा रहा है।

इस सीजन क्रिकेट के बड़े नामों में क्रिस गेल, आन्द्रे रसेल, फाफ डू प्लेसी, ड्वेन ब्रावो, मोइन अली, इयोन मॉर्गन समेत दुनिया भर के कई टॉप के खिलाड़ी दिखेंगे। बात की जाये भारतीय खिलाड़ियों की तो इस लीग में केवल संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को ही बीसीसीआई की तरफ से खेलने की अनुमति है। इस सीजन में भी कुछ भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। आइये नजर डालने हैं उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर जो इस सीजन टी10 लीग का हिस्सा हैं।

5 भारतीय खिलाड़ी जो अबू धाबी T10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे

#5 कौनैन अब्बास

कौनैन अब्बास कर्नाटक के लिए खेल चुके हैं
कौनैन अब्बास कर्नाटक के लिए खेल चुके हैं

अबू धाबी टी10 लीग में भारत के खिलाड़ियों की बात करें तो कर्नाटक के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कौनैन अब्बास इस सीजन लीग का हिस्सा होंगे। अब्बास को इस साल होने वाले सीजन में नॉर्थर्न वॉरियर्स की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। अब्बास ने कर्नाटक के लिए 11 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और कर्नाटक प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं लेकिन इन्हें कभी भारतीय टीम या फिर आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

#4 अभिमन्यु मिथुन

अभिमन्यु ने हाल ही में संन्यास लिया था
अभिमन्यु ने हाल ही में संन्यास लिया था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन का घरेलू क्रिकेट करियर काफी लंबा रहा। लेकिन वो भारत के लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल सके। अभिमन्यु मिथुन ने साल 2010 में भारत की तरफ से खेलने में कामयाबी हासिल की थी। मिथुन ने भारतीय टीम की जर्सी में 4 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले।

मिथुन अबू धाबी टी10 लीग इस सीजन के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हें भी नॉर्थर्न वॉरियर्स की टीम ने हिस्सा बनाया है और यह उनका डेब्यू सीजन है।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now