Create

5 भारतीय खिलाड़ी जो अबू धाबी T10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे

कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे
कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे

क्रिकेट के मैदान में अब फटाफट क्रिकेट को लेकर काफी क्रेज देखने को मिलता है। टेस्ट क्रिकेट सालों तक खेला गया, जिसके बाद वनडे क्रिकेट का आगाज हुआ तो कुछ सालों के बाद टी20 क्रिकेट ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली। अब टी20 क्रिकेट के बाद 10-10 ओवर का क्रिकेट भी खेला जा रहा है। अबू धाबी टी0 लीग (Abu Dhabi T10 League) के नाम से खेली जाने वाली इस लीग में विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। इस साल इस लीग का पांचवां सीजन आज (19 नवंबर) से शुरू होने जा रहा है।

इस सीजन क्रिकेट के बड़े नामों में क्रिस गेल, आन्द्रे रसेल, फाफ डू प्लेसी, ड्वेन ब्रावो, मोइन अली, इयोन मॉर्गन समेत दुनिया भर के कई टॉप के खिलाड़ी दिखेंगे। बात की जाये भारतीय खिलाड़ियों की तो इस लीग में केवल संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को ही बीसीसीआई की तरफ से खेलने की अनुमति है। इस सीजन में भी कुछ भारतीय खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। आइये नजर डालने हैं उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर जो इस सीजन टी10 लीग का हिस्सा हैं।

5 भारतीय खिलाड़ी जो अबू धाबी T10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे

#5 कौनैन अब्बास

कौनैन अब्बास कर्नाटक के लिए खेल चुके हैं
कौनैन अब्बास कर्नाटक के लिए खेल चुके हैं

अबू धाबी टी10 लीग में भारत के खिलाड़ियों की बात करें तो कर्नाटक के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कौनैन अब्बास इस सीजन लीग का हिस्सा होंगे। अब्बास को इस साल होने वाले सीजन में नॉर्थर्न वॉरियर्स की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। अब्बास ने कर्नाटक के लिए 11 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और कर्नाटक प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं लेकिन इन्हें कभी भारतीय टीम या फिर आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

#4 अभिमन्यु मिथुन

अभिमन्यु ने हाल ही में संन्यास लिया था
अभिमन्यु ने हाल ही में संन्यास लिया था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन का घरेलू क्रिकेट करियर काफी लंबा रहा। लेकिन वो भारत के लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल सके। अभिमन्यु मिथुन ने साल 2010 में भारत की तरफ से खेलने में कामयाबी हासिल की थी। मिथुन ने भारतीय टीम की जर्सी में 4 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले।

मिथुन अबू धाबी टी10 लीग इस सीजन के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हें भी नॉर्थर्न वॉरियर्स की टीम ने हिस्सा बनाया है और यह उनका डेब्यू सीजन है।

#3 यो महेश

यो महेश
यो महेश

तमिलनाडू के पूर्व तेज गेंदबाज ऑलराउंडर यो महेश भारत के लिए तो कभी नहीं खेल सके, लेकिन इस खिलाड़ी ने आईपीएल में खेलने में कामयाबी हासिल की है। यो महेश आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेल चुके हैं। यो महेश को अबू धाबी टी10 लीग में नॉर्थर्न वॉरियर्स ने ही अपनी टीम में शामिल किया है। अभिमन्यु मिथुन की तरह इनका भी यह डेब्यू सीजन होगा।

#2 मुनाफ पटेल

मुनाफ पटेल
मुनाफ पटेल

2011 वनडे विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रह चुके मुनाफ पटेल एक बार फिर से टी10 लीग में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। हाल ही में मुनाफ रोड सेफ्टी सीरीज में भी खेलते हुए नजर आये थे। मुनाफ को टी10 लीग में चेन्नई ब्रेव्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाया है। मुनाफ संन्यास के बाद अलग-अलग लीग में अपना हुनर दिखाते हुए नजर आये हैं और टी10 लीग में उन्हें फिर से देखना शानदार होगा।

#1 युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान ने अपना जलवा फटाफट क्रिकेट में खूब दिखाया है। युसुफ पठान भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट का हिस्सा रह चुके हैं, तो वहीं उन्होंने सालों तक आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से हर खास छाप छोड़ी। युसुफ पठान रोड सेफ्टी सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी करते नजर आए थे और अब अबू धाबी टी10 लीग से खेलेंगे। युसुफ पठान के साथ चेन्नई ब्रेव्स की टीम ने करार किया है। ऐसे में वो इस साल पहली बार अबू धाबी टी10 लीग डेब्यू करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment