COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एकदिवसीय क्रिकेट में 50 को 100 में बदलने वाले बेहतरीन दर वाले भारतीय खिलाड़ी

ANALYST
31   //    20 May 2018, 09:05 IST
क्रिकेट दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और क्रिकेट के खेल में कई महान बल्लेबाजों को देखा गया है। कुछ लोग अक्सर किसी खिलाड़ी के जरिए बनाए गए रन को देखकर ही किसी खिलाड़ी की गुणवत्ता का आंकलन कर लेते हैं हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि कौन से बल्लेबाज ने इन रनों को सही वक्त पर स्कोर किया है। क्रिकेट के खेल में कई मौकों पर ऐसे देखा गया है कि खिलाड़ियों ने आखिरी वक्त पर टीम के लिए ताबड़तोड़ रन बनाकर टीम को जीत का स्वाद चखाया हो।

भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अहम मौकों पर शतकीय पारी खेलकर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अर्धशतकों के मामले में तो काफी आगे हैं लेकिन शतक लगाने के मामले में पिछते हुए दिखाई देते हैं। भारतीय क्रिकेट में तीन मौजूदा खिलाड़ियों के पास अर्धशतक को शतक में बदलने में बेहतरीन क्षमता है।

आइए जानते हैं पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनकी अर्धशतक को शतक में बदलने की दर एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है।

 

केवल 2000 रन और 5 शतक लगाने वाले खिलाड़ी शामिल।

आंकड़े 15 मई 2018 तक के अपडेट।

 

#5 रोहित शर्मा - 33.33%




 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा विश्व में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। रोहित शर्मा एक शानदार बल्लेबाज हैं और मैदान पर रन बनाने की उनकी क्षमता बेहतरीन है। मैदान पर विरोधी गेंदबाजों की रोहित जमकर धुनाई करने में माहिर हैं। जिसके बूते ही रोहित के नाम तीन डबल सेंचुरी दर्ज हैं। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्तमान में ओडीआई क्रिकेट में छठे स्थान पर हैं और आने वाले विश्व कप के लिए भी टीम में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं।

ओडीआई क्रिकेट में रोहित शर्मा की औसत 44.55 की है और वनडे क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते जा रहे हैं। इसके साथ ही उनकी स्ट्राइक रेट 86.97 की है। वहीं अर्धशतक को शतक में बदलने की उनकी दर 33.33 प्रतिशत है।

इनिंग्स: 174, रन: 6594, सर्वोच्च स्कोर: 264, 100: 17, 50: 34

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...