Create
Notifications

बाउंड्री लाइन पर फैन्स और क्रिकेटर्स के बीच हुई 5 मजेदार घटनाएं

विजय शर्मा
visit

क्रिकेट के मैदान पर फैन्स अपनी टीम को पागलों की तरह चीयर करते हैं। जब उनका फेवरेट खिलाड़ी बाउंड्री लाइन के नजदीक आ जाता है तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहता। लेकिन जब किसी विरोधी टीम का खिलाड़ी बाउंड्री लाइन के नजदीक आता है तो दर्शक उसको तंग करने लगते हैं। कई बार फैन्स खिलाड़ी को उकसाने के लिए मजाकिया हरकतें कर देते हैं। बाउंड्री लाइन के पास क्रिकेटरों और फैन्स की झड़प लोगों का काफी मनोरंजन कराती है। कमेंटेटर्स को भी इसमें खासा मजा आता है। कभी कबार कुछ बेकार घटनाएं भी देखने को मिलती है। आइए कुछ ऐसी ही घटनाओं पर नजर डालते हैं जब फैन्स और किसी खिलाड़ी की झड़प हुई।

#1 विराट कोहली

kohlifans-1459256361-800

भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई फैन्स के बीच काफी बार झड़प देखने को मिली है। ऑस्ट्रेलिया में एक मैच के दौरान विराट कोहली फैन्स की ओर गलत इशारा करते हुए पकड़े गए। भारत दर्शकों के चहेते विराट कोहली मैदान पर किसी इंस्पिरेशनल शख्सियत से कम नहीं है। विराट कोहली अपने खेल को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। हाल ही में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली ने फैन्स को कहा कि वो उनका नाम चैंट करने की बजाय देश का नाम लें। इससे विराट कोहली की देशभक्ति के बारे में पता चलता है और साबित होता है कि वो सिर्फ देश के लिए खेलते हैं।

#2 रोनी ईरानी

ronnieirani-1459256488-800

इंग्लैड के ऑल राउंडर रोनी ईरानी के साथ मैदान पर कुछ ऐसी घटना घटी, जिससे वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे मैच के दौरान रोनी स्ट्रैचिंग कर रहे थे। फैन्स उनकी नकल करते हुए स्ट्रैचिंग करने लगे। बाउंड्री लाइन पर खड़े रोनी की नकल उनके पीछे बैठे हुए बहुत सारे दर्शक करने लगे। इस घटना बेहद ही हास्यास्पद थी। सभी इस घटना को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

#3 डेवि़ड वॉर्नर

warnerheckled-1459256619-800

डेविड वॉर्नर और जो रूट की पब वाली घटना सामने आने के बाद इंग्लैंड के दर्शकों ने डेविड वॉर्नर को आड़े हाथों लिया। वॉर्नर ने एक पब में इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को मुक्का मारा था। उस घटना को लेकर फैन्स ने डेविड वॉर्नर की जमकर खिल्ली उडाई। डेविड वॉर्नर जब मैच के दौरान बाउंड्री लाइन पर बॉल लेने गए तब फैन्स ने उनकी तरफ इशारे किए। हालांकि डेविड वॉर्नर मुस्कुराकर वहां से चले गए। डेविड वॉर्नर का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। यह विवाद उनके कुछ फेमस विवादों में से एक था। #4 केविन पीटरसन pietersentrick-1459256810-800 2013 ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ सीरीज के दूसरे मैच के दौरान दर्शकों ने इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज केविन पीटरसन का खूब मजाक उडाया। एक फैन ने पीटरसन से ऑटोग्राफ लेना चाहा, लेकिन जैसे ही पीटरसन ऑटोग्राफ देने के लिए आगे गए। फैन्स ने ऑटोग्राफ लेने से इंकार कर दिया। बाउंड्री लाइन पर खड़े केविन पीटरसन का दर्शकों ने खूब मजाक उडा़ाया। हालांकि पीटरसन ने दर्शकों के गुस्से के बीच खुद को शांत रखा। ऑस्ट्रेलियाई फैन्स के आगे पीटरसन को काफी जिल्लत उठानी पड़ी।

#5 हरभजन सिंह

bhajjibhang-1459256928-800

टीम इंडिया के सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक हरभजन सिंह मैदान पर काफी हंसी मजाक करते रहते हैं। विकेट लेने की खुशी भज्जी अलग ही अंदाज में मनाते थे, जोकि फैन्स को काफी पसंद आता था। हरभजन सिंह दर्शकों के चहेते खिलाड़ी है। पंजाबी पुत्तर हरभजन सिंह काफी अच्छा भंगडा करते हैं। साउथ अफ्रीका मे साल 2007 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान हरभजन सिंह ने फैन्स को भांगड़ा करके दिखाया। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद हरभजन सिंह ने बाउंड्री लाइन के पास जाकर भांगडा़ किया। लेखक- पल्लब चैटर्जी, अनुवादक- विजय शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now