Create
Notifications

5 मौके जब क्रिकेटर्स माइक्रोफोन पर बोलते हुए पकड़े गए

विजय शर्मा
visit

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट में काफी बदलाव आए हैं। नई तकनीकों ने किसी ने किसी तरीके से क्रिकेट को प्रभावित किया है। टी-20 क्रिकेट के आ जाने की वजह से इंटरटेनमेंट वैल्यू में काफी इजाफा हुआ है। टी-20 क्रिकेट ने जैंटलमेंस गेम में काफी बदलाव किए हैं। चीयर लीडर्स से लेकर स्टंप पर लगने वाले माइक्रोफोन ने क्रिकेट को एक नया आयाम दिया है। मैच के दौरान ऑन फील्ड खिलाड़ियों द्वारा कॉमेंटेटर्स से बात करना इंटरटेनमेंट को बढ़ा देता है। एंड्रयू फ्लिंटॉफ और वीरेंदर सहवाग का बल्लेबाजी करते हुए गाने गाना इंटरटेनमेंट को बढ़ा देता है। आइए नजर डालते हैं उन 5 मौकों पर जब खिलाड़ी माइक्रोफोन पर कुछ कहते सुनाई पड़े।

#1 वीरेंदर सहवाग

virender-sehwag-1458721794-800

वीरेंदर सहवाग अपने आप में एक अलग ही किरदार हैं। बल्लेबाजी करते समय उनकी अप्रोच दुनिया में शायद सबसे अलग है। 295 रन पर बल्लेबाजी करते वक्त भी उनकी वही सोच रही जो 0 रन पर बल्लेबाजी करते वक्त। सहवाग द्वारा बल्लेबाजी करते वक्त गाना गुनगुनाने की कुछ कहानियां लोग जानते हैं। इसकी एक झलक क्रिकेट ऑल स्टार सीरीज में देखने को मिली। वीरु अजब प्रेम की गजब कहानी का 'तू जाने ना' गाना गा रहे थे और उसके बाद उन्होंने एलेन डोनाल्ड की गेंद पर जबरदस्त छक्का जड़ा।

#2 एंड्रयू फ्लिंटॉफ

flintoff-1458721825-800

एंड्रयू फ्लिंटॉफ क्रिकेट के दुनिया के एक अतरंगी किरदार हैं। वो अपने गेंद और बल्ले से विरोधियों को कभी नहीं बख्शते। एंड्रयू फ्लिंटॉफ के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर ही इंग्लैंड टीम 18 साल बाद एशेज पर कब्जा जमा पाई। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट की ओर से खेलते हुए एल्विस प्रेसली का गाना गाते हुए उनकी आवाज माइक्रोफोन में कैद हो गई थी। ये दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स के लिए काफी मजेदार था।

#3 एरोन फिंच

aaron-finch-1458721847-800

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी अपनी स्लैजिंग के लिए जाने जाते हैं। ऐसा होगा जब कोई ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी अपने ही साथी खिलाड़ी पर स्लैजिंग करते हुए ऑन एयर हो जाए। ऐसा ही वाक्या बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान हुआ। एरोन फिंच अपने साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ स्लैजिंग करते पकड़े गए। फिंर रेनेगे़ड्स की ओऱ से खेल रहे थे, जबकि ग्लेन मैक्सवेल मेलबर्न स्टार्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। फिंच ने मैक्सवेल को मजाकिया अंदाज में कहा कि मैक्स तुम नम्बर 3 से सीधे नम्बर से सीधा नम्बर 6 पर आ गए हो। इसके बाद टीम से ही बाहर हो जाओगे। मैक्सवेल ने फिंच की बात का करारा जवाब देते हुए एक चौका जड़ा लेकिन वो उसके बाद आउट हो गए।

#4 ग्लेन मैक्ग्रा

glenn-mcgrath-1458721894-800

ग्लेन मैक्ग्रा अपने जमाने में बहुत स्लैजिंग किया करते थे। हमेशा ही वो विरोधी बल्लेबाजों पर गेंदों और शब्दों से खूब आक्रामण करते थे। इसका एक नमूना ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन इलेवन और ऑस्ट्रेलियन इलेवन के बीच हुए मैच में 2009 में देखने को मिला। उन्होंने कमेंटेटर को बताया कि वो कैसी अगली गेंद पर वॉर्नर को आउट करेंगे। उन्होंने कहा कि वॉर्नर कीपर के हाथों कैच आउट हुए और बिल्कुल ऐसा ही हुआ।

#5 शेन वॉर्न

shane-warne-1458721868-800

शेन वॉर्न एक महान गेंदबाज होने के साथ-साथ एक टैक्टीशियन भी थे। उनमें बल्लेबाजों का दिमाग पढ़ने की जबरदस्त कला थी। वॉर्न बल्लेबाजों की चाल को भांपकर वैसा ही प्लान बनाते थे। एक बिगबैश लीग के मैच के दौरान शेन वॉर्न ने बताया कि कैसे वो ब्रैंडन मैक्कलम को बोल्ड करेंगे। अगली ही गेंद पर उन्होंने मैक्कलम को बोल्ड कर दिया।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now