Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 भारतीय क्रिकेटरों से जुड़ी कुछ अनसुनी दिलचस्प कहानियां

Image result for vvs laxman
Modified 24 Jan 2019, 20:40 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

किसी भी खेल में एक महान खिलाड़ी बनना हर किसी के बस की बात नहीं है। सभी खिलाड़ी अपने खेल जीवन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उस खेल के इतिहास में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखने के लिए तत्पर रहते हैं। 

क्रिकेटर्स भी इससे अलग नहीं हैं। भारतीय क्रिकेटर्स, खासकर, एक अरब से अधिक प्रशंसकों की उम्मीदों का बोझ अपने कंधों पर ढोते हैं।

इससे उन खिलाडियों पर दबाव भी होता है जबकि कुछ इसका दबाव का आनंद लेते हुए अपने करियर में कई कीर्तिमान स्थपित करते हैं। आज हम ऐसे ही भारत के महान क्रिकेटरों से जुड़े रोचक किस्सों के बारे में जानेंगे। 

तो आइये जानते हैं भारतीय क्रिकेटरों के बारे में कुछ अनसुनी अद्भुत कहानियां:

#5. 2001 में ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट खेलने के लिए वीवीएस लक्ष्मण पूरी तरह फिट नहीं थे 

Image result for vvs laxman

2001 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट को वीवीएस लक्ष्मण की शानदार 281 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी के लिए जाना जाता है। 

इस मैच में फॉलो-ओन मिलने के बाद वीवीएस और राहुल द्रविड़ (180) के बीच हुई रिकॉर्ड 376 रनों की साझेदारी आज भी क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में ताज़ा है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब फॉलो-ऑन मिलने के बावजूद एक टीम जीती थी। 

लेकिन क्या आप जानते हैं उस मैच के हीरो रहे लक्ष्मण मैच से पहले पूरी तरह से फिट नहीं थे। 

"मैं उस टेस्ट मैच को खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं था," लक्ष्मण ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। पीठ दर्द की वजह से उनके उस मैच में खेलने पर संशय था लेकिन इसके बावजूद हैदराबाद के इस कलात्मक बल्लेबाज़ ने वह मैच खेला और इतिहास रच दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें पूरी पारी के दौरान पूरा सहयोग दिया जिसकी वजह से वे इतिहास रचने में कामयाब रहे।

1 / 5 NEXT
Published 24 Jan 2019, 20:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit