COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो आईपीएल से भारतीय टीम में आए और फ्लॉप रहे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
48.42K   //    04 May 2019, 11:45 IST

Saurabh Tiwary

आईपीएल एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल कई ऐसे युवा क्रिकेटर हमारे सामने आते हैं, जो शायद अपने बेहतरीन खेल के जरिए भारतीय टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी साबित हो सकें। शायद इस प्रतियोगिता की शुरुआत भी इसी उद्देश्य से की गई थी। इसके साथ ही टूर्नामेंट के जरिए भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के बीच बेहतरीन केमिस्ट्री देखने को मिलती है।

इस टूर्नामेंट के पिछले 11 साल के इतिहास में हमने ऐसे कई खिलाड़ियों को देखा भी, जिन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित करने का काम किया और अपने टैलेंट के जरिए ही भारतीय टीम में स्थान भी हासिल किया। लेकिन अक्सर ऐसा होता है, कि छोटे प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ी बड़े स्तर पर फ्लॉप साबित होते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के जरिए भारतीय टीम में जगह पाई, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह फेल हो गए, जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी-

सौरभ तिवारी

Saurabh Tiwary

सौरभ तिवारी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने लाजवाब प्रदर्शन के जरिए आईपीएल में खूब सुर्खियां बटोरी। लोगों ने उनके हेयरस्टाइल और खेलने के अंदाज को देखकर उन्हें दूसरा महेंद्र सिंह धोनी बता दिया था। सौरभ तिवारी 2008 में भारतीय अंडर-9 विश्वकप टीम का हिस्सा भी थे और उसी साल से आईपीएल की शुरुआत भी हुई थी।

विश्वकप में अच्छे प्रदर्शन के कारण ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें नीलामी में खरीदा था। जिसके बाद 2010 का आईपीएल उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। इस सीजन में तिवारी ने 14 मैचों में 419 रन बनाए और साथ ही रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के कारण सेलेक्टर्स ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी। जिसके बाद जून 2010 में एशिया कप के लिए नामित भारतीय टीम में तिवारी को शामिल किया गया।

उन्होंने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। जिसमें उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर नाबाद 12 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने दिसंबर 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतिम मैच में नाबाद 37 रन बनाए थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...