Create
Notifications

5 खिलाड़ी जो आईपीएल से भारतीय टीम में आए और फ्लॉप रहे

ANALYST

अभिषेक नायर

Abhishek Nayar

मुंबई इंडियंस की टीम में जो स्थान अभी हार्दिक पांड्या का है, वो शायद पहले अभिषेक नायर का था। मुंबई की ओर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले अभिषेक नायर बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। नायर ने अपने पहले सीजन में मुंबई की ओर से निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 14 मैचों में 161 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अगले सीजन में 193 रन बनाने के साथ चार विकेट भी लिए।

मुंबई के लिए बेहतरीन खेल और रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के दम पर नायर को भारतीय टीम में शामिल किया गया। नायर को 2009 में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। हालांकि नायर को पहले दो मैचों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2009 में भी एक मैच खेला। जिसमें उन्होंने रन तो नहीं बनाया लेकिन अपने तीन ओवर में 17 रन दिए। उनके इस प्रदर्शन से नाखुश होकर ही शायद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

परविंदर अवाना

Parwindar Awana

इस गेंदबाज ने दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी मैच में अपना करियर शुरू किया और 12 मैचों में 40 विकेट हासिल कर सभी को हैरान किया। जिसके दम पर इनका चयन आईपीएल में हुआ। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अपना करियर शुरू करने वाले अवाना ने 2012 पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उनके दमदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में छह ओवर में 71 रन दिए। हालांकि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now