Create
Notifications

विश्व के 5 अलग-अलग टी-20 लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 13 Jan 2019
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट का सबसे नया प्रारूप मतलब टी-20 क्रिकेट आजकल काफी पसंद किया जा रहा है। विश्व भर में प्रचलित होने के कारण आजकल कई टी-20 लीग का आयोजन किया जा रहा है। आईपीएल, बिग बैश, पीएसएल उन प्रसिद्ध टी-20 लीग में से है।

अलग-अलग देशों में टी-20 क्रिकेट, लीगों के माध्यम से प्रचलित हुआ है। यह लीग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करती है, जिससे कुछ युवा और गुमनाम चेहरे खुद की पहचान बना लेते हैं। अपनी फार्म से जूझ रहे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के पास भी एक अच्छा मौका होता है कि लीग में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर टीम में वापसी करें। युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के पास भी मौका होता है जिसमे वो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ समय बिताते हैं, खेलते हैं और अपनी प्रतिभा को बेहतर ढंग से निखारते हैं। 

अब बात करते हैं विश्व की पांच सबसे पसंदीदा टी-20 लीग की और उनमें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की:

# 5 शाकिब अल हसन ( 90 विकेट, बीपीएल )

Enter

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का छठा सत्र इस समय खेला जा रहा है। यह टूर्नामेंट 5 जनवरी 2019 को शुरू हुआ, जिसका फाइनल 8 फरवरी 2019 को खेल जाएगा। शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। वह ढाका डायनामाइट, रंगपुर राइडर्स और खुलना रॉयल बेंगाल की टीम से बीपीएल में खेल चुके हैं। वह वर्तमान में ढाका डायनामाइट के कप्तान भी हैं।

बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज शाकिब ने बीपीएल में 65 मैच खेले हैं, जिसकी 65 पारियों में 90 विकेट लिए हैं। इस बीच उनका गेंदबाजी औसत 17.57 और इकॉनमी रेट 6.66 का रहा है। उनका गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन पर 5 विकेट लेना रहा है। शाकिब की टीम ढाका डायनामाइट बीपीएल की सबसे सफल टीम रही है। इस टीम ने बीपीएल के अब तक तीन खिताब अपने नाम किये हैं।

1 / 5 NEXT
Published 13 Jan 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now