Create
Notifications

5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो सोशल मीडिया पर नहीं हैं 

राहुल द्रविड़ और आशीष नेहरा
राहुल द्रविड़ और आशीष नेहरा
Prashant Kumar
visit

आज से कई सालों पहले तक क्रिकेट खिलाड़ियों को मैदान पर उनके द्वारा किये गए अच्छे प्रदर्शन के कारण ही लोकप्रियता हासिल होती थी तथा दर्शकों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाती थी। हालांकि अब समय बदल चुका है और आजकल सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म बन चुका है, जहां आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय खिलाड़ी भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों को हर दिन कुछ न कुछ अपडेट देते रहते हैं और कभी-कभी उनके साथ सवाल-जवाब भी करते हैं। सोशल मीडिया आजकल क्रिकेट खिलाड़ियों से लेकर अभिनेताओं तक के बीच बहुत ही चर्चित है।

आजकल के ज्यादातर क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपनी डेली लाइफस्टाइल और शेड्यूल की झलकियां देते रहते हैं। इसके अलावा कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते हैं। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, और वसीम जाफर जैसे पूर्व खिलाड़ी काफी सक्रिय रहते हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पर होने के बावजूद कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया से पूरी तरह से दूरी बना रखी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो सोशल मीडिया पर नहीं हैं

#5 नयन मोंगिया

नयन मोंगिया
नयन मोंगिया

पूर्व भारतीय खिलाड़ी नयन मोंगिया एक शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज थे और उनकी कीपिंग बहुत ही शानदार थी। विकेटों के पीछे मोंगिया काफी चुलबुले व्यक्ति थे, जैसा कि आज के समय में मौजूदा भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत। मोंगिया ने भारत के लिए 44 टेस्ट और 140 वनडे मैच खेले हैं। मोंगिया को स्टंप के पीछे से भारतीय गेंदबाजों को दी जाने वाली सलाह को ध्यान में रखते हुए, पूर्व क्रिकेटर के पास खेल पर साझा करने के लिए कुछ रोमांचक बाते हो सकती थी लेकिन यह दिग्गज 2015 के बाद से सोशल मीडिया से दूरी बनाये हुए है।

#4 दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर
दिलीप वेंगसरकर

भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर की क्रिकेट अकादमी की तरफ से सोशल मीडिया पर गतिविधियां होती है लेकिन इस पूर्व क्रिकेटर ने खुद ट्विटर और इंस्टाग्राम से दूर रहने का फैसला किया है। वह फेसबुक पर है लेकिन वहां भी सक्रिय नहीं है। ज्यादातर उनके दोस्त ही होते हैं जो उन्हें अपने पोस्ट में टैग करते हैं। वेंगसरकर भले ही सोशल मीडिया पर न हो लेकिन वो भारतीय टीम को लेकर मीडिया के साथ अक्सर अपने विचार साझा करते हुए नजर आते हैं। हाल में उन्होंने कहा था कि सभी खिलाड़ियों को तीनों प्रारूप खेलने चाहिए। वह लाल गेंद और सफेद गेंद की धरना में विश्वास नहीं रखते हैं।

#3 संदीप पाटिल

संदीप पाटिल
संदीप पाटिल

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संदीप पाटिल अपने करियर के दौरान बहुत ही तेजतर्रार खिलाड़ी थे। उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है। हालांकि पाटिल ने भी सोशल मीडिया से दूर रहने का ही निर्णय लिया और वो किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि कुछ समय पहले इनके नाम से सोशल मीडिया में किसी ने फेक अकाउंट बनाया था और बाद में जानकारी मिलने पर उन्होंने इसको लेकर शिकायत भी दर्ज कराई थी।

#2 आशीष नेहरा

आशीष नेहरा
आशीष नेहरा

टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद किया है। नेहरा का एक इंस्टाग्राम हैंडल है, हालाँकि उन्होंने एक भी पोस्ट नहीं किया है और न ही वो किसी को फॉलो करते हैं। नेहरा अपनी हाजिर जवाबी और मजाकिया स्वाभाव के लिए सभी के बीच प्रसिद्द हैं। 2016 में जब उनसे पूछा गया कि वो सोशल मीडिया पर क्यों नहीं हैं तो उन्होंने कहा कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति हूं जो सोशल मीडिया पर नहीं हूं और मैं अभी भी अपने पुराने नोकिया का उपयोग कर रहा हूं।

#1 राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ का पहला नाम सबसे पहले दिमाग में आता है जब हम सोशल मीडिया से प्रमुख क्रिकेटरों के गायब होने की बात करते हैं। द्रविड़ बहुत ज्यादा चर्चा में रहना पसंद नहीं करते हैं और संन्यास के बाद भी उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को साझा नहीं किया। द्रविड़ मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं और टीम ने 2-1 से वनडे सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now