COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: 5 भारतीय गेंदबाज़ जो इंग्लिश टीम के लिए बन सकते हैं मुसीबत

ऋषि
ANALYST
14   //    04 Jul 2018, 15:55 IST
साल 2007 के बाद अगर चैंपियंस ट्रॉफी 2013 को छोड़ दे तो भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाई है। कुछ खिलाड़ियों ने निजी स्तर पर बेहतर खेल दिखाया है लेकिन टीम एकजुट होकर नहीं खेल पाई है। इंग्लैंड टीम ने खेल के हर विभाग में भारतीय टीम को चित कर दिया है। कुछ समय से इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ियों की कमी थी जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन कर सके लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।

भारतीय टीम हमेशा अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जानी जाती रही है लेकिन जब टीम के पास शानदार तेज गेंदबाज भी हैं। इसके साथ ही ऐसे कलाई के गेंदबाज है जिन्होंने लगभग सभी सीरीज में विरोधी बल्लेबाजों को पटखनी दी है। इसके लिए आईपीएल भी काफी हद तक मददगार रहा है। यहां नए खिलाड़ियों को धुरंधरों के साथ खेलने का मौका मिलता है और वह सीखते हैं की प्रेशर में कैसे बेहतर खेल दिखाना है।

आज हम उन गेंदबाजों के बारे में बात करेंगे जो इस दौरे पर मेजबान टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

#5 उमेश यादव




 

उमेश यादव काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन उन्होंने समय पर वापसी कर ली है। आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे और पर्पल कैप जीतने वाले गेंदबाज से सिर्फ 4 विकेट पीछे रह गए थे. उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में भी उन्होंने अपने इनस्विंग और आउटस्विंग से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और 4 विकेट भी झटके। इसके साथ ही वह टेस्ट मैचों में 100 विकेट भी पूरा किया और ऐसा करने वाले 7वें भारतीय गेंदबाज बन गए। जब आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला तो शुरूआती विकेट लेकर उन्होंने अपनी सभी को प्रभावित किया।

उमेश यादव से उम्मीद की जा सकती है कि वह मिले मौके को दोनों हाथों से पकड़ेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में यह माना भी कि उनके पास स्विंग और स्पीड दोनों है और इसके साथ से पहले से बेहतर कंट्रोल भी है। जिससे वह इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।
1 / 5 NEXT
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...