Create
Notifications

Ind vs WI: चौथे वनडे में रोहित शर्मा द्वारा हासिल की गई 5 बड़ी उपलब्धियां

Enter caption
Modified 30 Oct 2018

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को 224 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने कैरिबियाई टीम के ख़िलाफ़ जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य रखा। रोहित शर्मा और अंबाती रायडू के शानदार शतकों की बदौलत भारत इतने विशाल स्कोर तक पहुंच पाया। एमएस धोनी, केदार जाधव और रवींद्र जडेजा ने भी ज़रूरी रन बनाए।

भारत के जवाब में विंडीज़ की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पॉवेल को विराट कोहली ने रन आउट किया और हेमराज को भुवनेश्वर ने पवेलियन वापस भेज दिया। ख़लील अहमद और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किए और वेस्टइंडीज़ को 153 रन पर समेट दिया।

सभी को ये लग रहा था कि इस मैच में भी कोहली अपना कमाल दिखाएंगे, लेकिन इस बार रनों की बरसात रोहित शर्मा के बल्ले से हुई। रोहित ने वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ों की एक न चलने दी और 137 गेंदों में 162 रन बनाए। इस मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड बनाए, आइये हम उनके बारे में जानते हैं।


#5 वनडे में सबसे ज़्यादा बार 150 रन बनाने का रिकॉर्ड

Enter caption

रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। इस मैच में भी उन्होंने ऐसा ही किया, उन्होने शानदार 162 रन बनाए। उनकी बल्लेबाज़ी के दौरान सबसे ज़्यादा साथ अंबाती रायडू ने दिया। रायडू ने भी इस मैच में शतक बनाया। रोहित ने ये साबित किया कि उन्हें ‘हिटमैन’ क्यों कहा जाता है। हांलाकि वो अपना चौथा दोहरा शतक नहीं बना पाए, लेकिन उन्होंने अपने पुराने रिकॉर्ड में इज़ाफ़ा किया।

रोहित ने वनडे में 7वीं बार 150 या उससे ज़्यादा का स्कोर बनाया है, जिसमें से 3 को उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया है। रोहित के अलावा सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर ने वनडे में 5-5 बार 150 से ऊपर रन बनाए हैं। ये आंकड़े रोहित की क़ाबिलियत को दर्शाते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 30 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now