Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 क्रिकेट के 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आज तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला

ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:43 IST
टेस्ट क्रिकेट को काफी ऊंचे मापदंड वाले खेल के तौर पर देखा जाता है। अगर किसी खिलाड़ी के खेल का आंकलन करना है तो टेस्ट क्रिकेट से खिलाड़ी को आसानी से परखा जा सकता है। हालांकि टी20 क्रिकेट के आने के बाद लोगों का टेस्ट क्रिकेट में थोड़ा उत्साह कम जरूर हुआ है। टी20 क्रिकेट वर्तमान में क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट के तौर पर देखा जाता है। इसके कारण ही आज विश्व के कई हिस्सों में अलग-अलग टी20 लीग देखने को मिल जाती है। इस लिहाज से क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जिनको टी20 क्रिकेट के विशेषज्ञ के तौर पर देखा जाता है। वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने 250 से ज्यादा टी20 मैच तो खेल लिए हैं लेकिन अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं।

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने कई टी20 मैच खेले हैं लेकिन अभी तक एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाए हैं।

 

#5 डेविड मिलर




 

दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक खिलाड़ी डेविड मिलर टी20 क्रिकेट के विशेषज्ञ के तौर पर देखे जाते हैं। डेविड मिलर अपनी तेजतर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं। साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए डेविड मिलर 105 एकदिवसीय मुकाबले और 60 टी20 मुकाबले में टीम का हिस्सा बन चुके हैं। वहीं इस खिलाड़ी ने अपने करियर में 254 टी20 मैच खेले हैं और 5652 रन स्कोर किए हैं। डेविड मिलर कई टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं। इसके साथ ही वो किंग्स इलेवन पंजाब, ग्लामोर्गन, चिट्टागोंग किंग्स जैसी कई फ्रैंचाइजियों के लिए अपना खेल दिखा चुके हैं। इन सबके बावजूद भी 29 वर्षीय खिलाड़ी डेविड मिलर का नाम उन खिलाड़ियों में लिया जाता है जिन्होंने अभी तक अपने देश के लिए एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है।
1 / 5 NEXT
Published 09 Jul 2018, 09:20 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...