COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 टी20 लीग जिसके सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.86K   //    30 Apr 2019, 17:54 IST

Enter caption

आज के समय मे लगभग सभी क्रिकेट खेले जाने वाले देश में टी20 लीग का अयोजन होता है। इन लीगों में विभिन्न देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जहां के खिलाड़ी सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेते हैं और किसी भी देश के लीग में वे हिस्सा नहीं लेते हैं। इस समय डिजिटल युग है जहां फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया वेबसाइट और एप्प हैं जिस पर सभी समर्थक अपने पसंदीदा देश या लीग की टीम को फॉलो करते हैं और उन्हें डिजिटली मजबूत करते हैं।

आज के समय में सभी देशों के टी20 लीग का अपना अलग पेज है जिस पर वो टूर्नामेंट से जुड़ी सभी जानकारियों का आदान-प्रदान करते हैं। इन्हीं जानकारियों के लिए समर्थक उनके पेज को फॉलो करते हैं। टी20 लीग क्रिकेट प्रेमियों को ज्यादा पसंद आता है क्योंकि इस टूर्नामेंट में वे अपने क्षेत्र या राज्य की टीमों का समर्थन करते हैं साथ ही यह कम समय में अधिक रोमांचक होता है।

इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं आपको उन शीर्ष 5 टी20 लीग के बारे में जिन्हें सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किया जाता है।

#5. बांग्लादेश प्रीमियर लीग:

Enter caption

बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2012 में शुरू हुआ था। बांग्लादेश में क्रिकेट के बहुत दीवाने हैं। आखिर हों भी क्यों न, बांग्लादेश ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआती दिनों में कठिन संघर्ष किया है जिसके बाद वो इस मुकाम तक पहुंची है।बांग्लादेश प्रीमियर लीग को वहां के फैंस ही नहीं बल्कि विश्व भर में क्रिकेट फैंस देखते हैं। भारत की तरह बांग्लादेश में भी क्रिकेट को लेकर अलग जुनून हैं।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग सोशल मीडिया पर 5वीं सबसे अधिक चर्चित टी20 लीग है। सोशल मीडिया पर इस टी20 लीग के लगभग 9 लाख 49 हजार समर्थक हैं। जिसमें फेसबुक पर इसे 8 लाख 90 हजार लोग और ट्विटर पर 59 हजार लोग फॉलो करते हैं। जबकि इंस्टाग्राम पर इनका अकॉउंट नहीं है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...