Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बीच 5 सबसे यादगार झड़पें

19 Jun 2018, 10:50 IST
भारत बनाम पाकिस्तान - एक ऐसी प्रतिद्वंद्विता जिसने खुद को खेल की सीमाओं तक ही सीमित नहीं किया बल्कि यह हर क्षेत्र में फैली हुई है चाहे वो, राजनीति हो, साहित्य हो या कला क्षेत्र हो।

नतीजतन, जब यह दोनों टीमें मैदान में उतरती हैं उनके लिए हर मैच 'करो या मरो' जैसा होता है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर हर हाल में जीत दर्ज करने का दवाब होता है। ऐसे में मैच के दौरान कई क्षण ऐसे आते हैं जब खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ जाते हैं और मैदान में स्थिति और ज़्यादा तनावपूर्ण हो जाती है।

तो बिना किसी देरी के आइये जानते हैं भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच के दौरान हुई 5 झड़पें।

गौतम गंभीर बनाम कामरान अकमल




 

भारत के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर और पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल के बीच 2010 के एशिया कप में डंबुला में खेले गए वनडे मैच के दौरान कहा-सुनी हुई थी। टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को जीत के लिए 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन मैच के नतीजे से ज़्यादा इन दोनों खिलाड़ियों के बीच झड़प ने ज़्यादा सुर्खियां बटोरीं।

दरअसल, कामरान अकमल की निरंतर असफल अपीलों की वजह से गंभीर को गुस्सा आ गया और ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच कहा-सुनी हो गयी। फिर भी, ऑन-फील्ड अंपायरों और कप्तान धोनी ने बीच-बचाव किया।
बाद में, एक चैट शो में गंभीर ने इस घटना का उल्लेख करते हुए बताया

"मैच के दौरान कई ऐसे पल आते हैं जब हम अपना आपा खो देते हैं। ज़ाहिर सी बात है भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान दोनों टीमों पर हर हाल में जीतने का दवाब होता है। "

"अच्छा या बुरा हमारे बीच जो भी झड़प हुई वो ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान हुई थी लेकिन नियो चैनल ने ब्रेक के दौरान विज्ञापन दिखाने के बजाय, हमारी कहा-सुनी पर फोकस किया।"

 
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...