Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय बल्लेबाजों द्वारा वर्ल्ड कप में किए गए 5 शानदार प्रदर्शन

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 24, 2019
May 24, 2019 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने वाली है, जिसकी मेजबानी इंग्लैंड और वेल्स कर रहे हैं। वर्ल्ड कप हासिल करने के लिए सभी देशों ने अपनी कमर कस ली है। खिताब जीतने के उद्देश्य से इंग्लैंड और पाकिस्तान ने अपने प्रारंभिक टीम में कुछ बदलाव भी किए हैं। विशेषज्ञों के अनुसार इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को किसी भी मामले में कम नहीं आंका जा सकता है। 

साल 1975 से लेकर अब तक क्रिकेट वर्ल्ड कप के 11 संस्करण खेले जा चुके हैं। इन संस्करणों में हमें कई शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिले हैं। इस प्रदर्शन के कारण कई मैचों में जीत मिली है तो कई मैचों में विपक्षी टीम की ओर से भी शानदार प्रदर्शन होने के कारण हार भी मिला है। भारतीय बल्लेबाज भी वर्ल्ड कप इतिहास में किसी भी मामले में पीछे नहीं रहे हैं।

आज हम आपको वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा किए गए पांच शानदार प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

#5. सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़- 318 vs श्रीलंका (वर्ल्ड कप 1999):

Enter caption

वर्ल्ड कप 1999 का 23वां मैच भारत और श्रीलंका के बीच इंग्लैंड के टॉन्टन में खेला गया था। इस मैच में मोहम्मद अजहरुद्दीन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांचवीं गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज सदगोपन रमेश को खो दिया था। इसके बाद 'द वॉल' राहुल द्रविड़; सौरव गांगुली का साथ देने क्रीज पर आए। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 269 गेंदों पर 318 रनों की बड़ी साझेदारी की। 45.4 ओवर में राहुल द्रविड़ 145 रन के स्कोर पर रन आउट हुए , जबकि सौरव गांगुली 49.5वें ओवर में आउट हुए। इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 374 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 42.3 ओवर में 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...