COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: भारत बनाम इंग्लैंड वनडे में 5 सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

24   //    03 Jul 2018, 10:05 IST

1974 में भारत के पहले वनडे मुकाबले से लेकर अबतक भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे भिड़ंत का एक बहुत लंबा इतिहास रहा है। हालांकि भारत का इंग्लैंड के साथ उतनी संख्या में आमना सामना नहीं हुआ है जितनी बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेला है, दोनों टीमें कुल मिलाकर 96 बार टकराईं हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने जार रहे इस दौरे के दौरान तीन रोमांचक एकदिवसीय मैच भी खेले जाएंगे।

2002 में असाधारण नेटवेस्ट सीरीज फाइनल से लेकर 2013 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल तक में, दोनों टीमों के नाम पर कई यादगार जीतें दर्ज हैं। दोनों पक्षों में महान बल्लेबाजों होने के साथ कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे जो ने इन दो दिग्गज टीम के बीच मैचों के दौरान सर्वाधिक रन बनाने में भी कामयाब रहे हैं।

यहां वनडे में भारत बनाम इंग्लैंड में 5 सबसे शानदार रन स्कोरर के बारें में बताया गया है।

#5 राहुल द्रविड़



 

भारत के सबसे शानदार रन-स्कोरर्स की किसी भी सूची को बनाना लगभग असंभव है जिसमें राहुल द्रविड़ का नाम शामिल नहीं है। लगभग 16 वर्षों तक भारतीय टीम का एक अनिवार्य हिस्सा रहे द्रविड़ ने दुनिया में चारों तरफ अपने विरोधियों के खिलाफ जमकर रन बनाए है।

इंग्लैंड, वह टीम जिसके खिलाफ उन्होंने अपने सीमित ओवरों के करियर को समाप्त किया, द्रविड़ ने हमेशा टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली और उनके नाम पर काफी रन बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ 30 मैचों में द्रविड़ ने 38.92 के औसत से कुल 1012 रन बनाए। हालांकि वह कभी आक्रामक नहीं थे, जो कि 77.49 की उनकी स्ट्राइक रेट से साफ है। उन्होंने कई यादगार पारियां खेली, जिसमें 2007 में ब्रिस्टल में यादगार 63 गेंद में 92 रनों की बेहतरीन पारी इसमें से एक थी। हालांकि वह कभी उनके खिलाफ कभी शतक नहीं लगा पाए पर द्रविड़ के नाम 10 से अधिक 50+ पारियां दर्ज है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Fetching more content...