Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

न्यूज़ीलैंड के 5 ऐसे बदक़िस्मत खिलाड़ी जो अपने देश के लिए ज़्यादा नहीं खेल पाए

ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:42 IST
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने साल 1930 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट और साल 1972-73 सीजन में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला। अपने क्रिकेट करियर के इस लंबा सफर में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कई उतार चढ़ाव भी देखे हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम में कई शानदार खिलाड़ी भी हुए हैं। इनमें सर रिचर्ड हेडली, शेन बॉन्ड, मार्टिन क्रो और ब्रेंडन मैकुलम जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। ये खिलाड़ी अपने दम पर अकेले टीम को मैच जिताने का माद्दा रखते थे।

हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं जो न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए भी कुछ खास प्रसिद्धि हासिल नहीं कर पाए हैं। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड की टीम में उनकी प्रतिभा के मुताबिक ज्यादा अवसर नहीं मिल पाए। आइए जानते हैं ऐसे पांच न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स के बारे में जो प्रतिभा के बावजूद न्यूजीलैंड के लिए ज्यादा नहीं खेल पाए।

#5 आंद्रे एडम्स




 

मध्यम गति से स्विंग गेंदबाजी करने के साथ-साथ आंद्रे एडम्स न्यूजीलैंड की टीम में खेलते हुए अक्सर बड़े हिट भी लगाया करते थे। आंद्रे एडम्स ने 2000 के दशक की शुरुआत में न्यूजीलैंड वनडे टीम में अच्छा प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 42 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 53 विकेट लिए। इसमें भारत के खिलाफ एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल है।

उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला। हालांकि साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड के मैदान पर खेले गए उस मुकाबले में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए थे। हालांकि इसके बाद भी उन्हें टीम में और मौका नहीं दिया गया। इसके बाद साल 2007 तक वे ओडीआई क्रिकेट जरूर खेलते रहे। लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई।
1 / 5 NEXT
Published 05 Jul 2018, 15:15 IST
Advertisement
Fetching more content...