COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

विराट कोहली की कप्तानी में मिली 5 सबसे शानदार टेस्ट जीत पर एक नज़र

18   //    25 Aug 2018, 15:00 IST

भारत ने ट्रेंट ब्रिज में हुए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रन से हराकर सबको चौंका दिया। पहले 2 टेस्ट में हार के बाद टीम के खिलाड़ी और मैनेजमेंट को काफ़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस जीत के लिए टीम इंडिया पर काफ़ी दबाव था, कई खिलाड़ी तो अपने करियर को बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे।

हांलाकि इस जीत का सेहरा सभी खिलाड़ियों के सिर पर बंधना चाहिए, लेकिन सबसे ज़्यादा श्रेय किसी को मिलता है तो वो हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली। उन्होंने बतौर कप्तान और बल्लेबाज़ शानदार प्रदर्शन किया है।

हम यहां कोहली की कप्तानी में भारत की 5 सबसे शानदार टेस्ट जीत को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

#5 वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ तीसरा टेस्ट, 2016 सेंट लूसिया




साल 2016 में टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के दौरे पर गई थी, सेंट लूसिया के मैदान में भारत को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीसरा टेस्ट मैच खेलना था। इस टेस्ट मैच में काफ़ी वक़्त बारिश की वजह से बर्बाद हुआ, जिससे मैच का नतीजा निकलने की उम्मीद बेहद कम नज़र आ रही थी।

चौथे दिन तक भारत ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे, और फिर वेस्टइंडीज़ टीम 1 विकेट खोकर बल्लेबाज़ी कर रही थी। 5वें दिन भुवनेश्वर कुमार ने तहलका मचा दिया और मेहमान टीम के आख़िरी 7 विकेट 23 रन के अंदर गिर गए।

भारत को 128 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारत ने तेज़ी से रन बनाए वेस्टइंडीज़ को जीत के लिए 346 रन का लक्ष्य दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज जल्द आउट हो गई और भारत ने ये मैच 237 रन से जीत लिया।
1 / 5 NEXT
Fetching more content...