COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 में चेन्नई की तरफ से खेलने वाले 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.79K   //    29 Dec 2018, 14:46 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए जयपुर में नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। इस नीलामी में कुछ खिलाड़ियों ने करोड़ों रुपए कमाए हैं बल्कि कुछ खिलाड़ियों को खरीददार तक नहीं मिले। आईपीएल में हमें हमेशा नई प्रतिभा को देखने का मौका मिलता है। इस साल भी बहुत से युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिला है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग की बात की जाए तो चेन्नई की टीम में ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों को ज्यादा अहमियत दी गई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन रखा है। इस नीलामी से पहले चेन्नै ने सिर्फ दो प्लेयर्स को रिलीज किया। हालांकि नीलामी में उन्होंने मोहित शर्मा के रूप में तेज गेंदबाज खरीदा है। वह पहले भी इस टीम का हिस्सा रह चुके है। चेन्नई ने दीपक चाहर, के. एम. आसिफ, कर्ण शर्मा, ध्रुव शौरी, एन जगदीशन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, चैतन्य विश्नोई और रुतुराज गायकवाड जैसे युवा खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

आइये इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग के सबसे ज्यादा उम्र वाले टॉप 5 खिलाड़ियों पर नजर डालते है:

#5 ड्वेन ब्रावो, उम्र 35 वर्ष

Enter caption

ड्वेन ब्रावो का जन्म 7 अक्टूबर 1983 में सैंटा क्रूज़, त्रिनिदाद में हुआ था। ब्रावो ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराएं हैं इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए ब्रावो का प्रदर्शन बहुत जबरदस्त रहा है।

ब्रावो ने अब तक आईपीएल के 112 मैच खेलने हैं जिसमें में इन्होंने 23.78 की औसत से 1403 रन बनाए है। इस दौरान ब्रावो ने 111 चौके और 58 गगनचुंबी छक्के भी मारे हैं। ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के बहुत प्रमुख ऑल राउंडर है। इन्होंने अब तक आईपीएल के 122 मैचों में 136 विकेट ले चुके हैं। एक अच्छे ऑल राउंडर होने के कारण ब्रावो को इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वे सीजन में 6.4 करोड़ में रिटेन किया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स टीम में सबसे ज्यादा उम्र वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में 35 साल के ड्वेन ब्रावो पांचवें स्थान पर है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...