COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 भारतीय सलामी बल्लेबाज जो इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं

28   //    31 Aug 2018, 12:32 IST

भारतीय क्रिकेट में कई सलामी बल्लेबाज देखने को मिले हैं। इनमें से कई सलामी बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने विश्व स्तर पर अपनी खेल के कारण देश का परचम लहराया है। इन सलामी बल्लेबाजों ने देश के साथ विदेशी धरती पर भी बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि इंग्लैंड की धरती हमेशा से क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सिरदर्द रही है।

इंग्लैंड की पिचों पर अच्छे से अच्छे सलामी बल्लेबाज भी चकमा खाकर अपना विकेट गंवा देते है। इसी वजह से भारत के भी कई उम्दा सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड में जाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते हुए देखे गए हैं।

आइए जानते हैं भारत के उन सलामी बल्लेबाजों के बारे में जो इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अपना कमाल नहीं दिखा पाए हैं:

1. वीरेंदर सहवाग (278 रन, 10 पारियां)




वीरेंदर सहवाग भारतीय क्रिकेट में एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहचाने जाते रहे हैं। मैदान पर पहली गेंद से ही वीरेंदर सहवाग बाउंड्री के तरफ गेंद पहुंचाना शुरू कर देते थे और जब तक वो क्रीज पर रहते, उनका ये सिलसिला जारी रहता। वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट के इन तीनों फॉर्मेट में एक गति से ही सहवाग का बल्ला रन बरसाता था।

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में सहवाग का बल्ला ज्यादा नहीं चला। 6 मैचों की 10 टेस्ट पारियों में सहवाग ने 27.8 की औसत से सिर्फ 278 रन स्कोर किए। इसमें तीन बार सहवाग शून्य पर भी आउट हुए।
1 / 5 NEXT
Fetching more content...