COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 खिलाड़ी जिनको एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है

18   //    13 Aug 2018, 09:55 IST

अगले वर्ष होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ हालिया श्रृंखला में हार से टीम की कमजोरियों का खुलासा हुआ है। विश्व कप में अभी एक साल से भी कम समय बचा है और टीम इंडिया को उन मुद्दों को हल करना महत्वपूर्ण होगा जो लंबे समय से चिंता का कारण रहे हैं। ऐसे में एशिया कप में टीम का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होगा।

एशिया कप 2018 15 सितंबर को शुरू होना है और यूएई में खेला जाएगा। भारत को पाकिस्तान ए ग्रुप में रखा गया है। इस श्रृंखला में दोनों प्रतिद्वंद्वियों के दो बार खेलने की उम्मीद है, जो भारतीय टीम को दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देगा।

भारत के गेंदबाज़ पूरी क्षमता से प्रदर्शन कर रहे हैं और फिलहाल चोटिल जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के तब तक पूर्ण तौर पर फिट होने की उम्मीद है लेकिन भारत को मध्य क्रम की कमज़ोरी को दूर करना होगा।

चयनकर्ता घरेलू खिलाड़ियों और भारत 'ए' के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं। तो आइये ऐसे 5 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो एशिया कप के लिए भारत की वनडे एकादश का हिस्सा बन सकते हैं:

हनुमा विहारी



हनुमा विहारी ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत 2010 मे की थी और 2 साल बाद वो भारत की U-19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। वो अपने संतुलन और तनाव झेलने की काबिलियत के लिए जाने जाते हैं। 24 साल के विहारी ने ने 56 लिस्ट-ए मैचों में, 47.25 के औसत से चार शतक सहित 2268 रन बनाए हैं। विहारी को घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद चयनकर्ताओं ने अनदेखा किया है।

विहारी ने चयनकर्ताओं को दिखाया है कि वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाज़ी करने के लिए सक्षम हैं। ऐसे में वह आगामी एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...