Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
2.64K   //    15 Jan 2019, 09:58 IST

ACL Twenty20 Final: Chennai Super Kings v Warriors

23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए अब मात्र कुछ ही दिन बचे हुए हैं। हर साल की तरह ही इस साल भी इसका बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आईपीएल किसी त्योहार से कम नहीं है। बच्चे हो या फिर बड़े सभी इस त्योहार का जमकर लुत्फ़ उठाते हैं। ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लोग क्रिकेट के इस सबसे बड़े लीग को बड़े ही चाव से देखते हैं। लगभग दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए आठ टीमें एड़ी चोटी का जोर लगाती हैं। आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी चाहे वो किसी भी टीम के क्यों ना हो, मैच जीतने के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान देते हैं।

यूं तो इस लीग में कुल आठ टीमें खेलती हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है जिसके प्रशंसक अन्य साथ टीमों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं। इस टीम की सबसे बड़ी खासियत है इसकी निरंतरता। चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन सदैव अच्छा रहता है। भले ही ये टीम दो साल आईपीएल से दूर रही हो लेकिन उसकी प्रसिद्धि में कही कोई कमी नहीं आई थी। दो साल बाद जब इस टीम ने फिर से आईपीएल में कदम रखा तो सीधा चैंपियन बनकर ही दम लिया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली इस टीम में एक से बढ़कर एक कई मैच विनर हैं जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।

तो आइए विस्तार से जानते हैं इस टीम के 5 सबसे बड़े मैच विनर के बारे में जो अपने दम पर मैच जीताने का माद्दा रखते हैं। 

#5 ड्वेन ब्रावो

Enter caption

ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। वो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। टीम को जब जब जरुरत पड़ती है तब तब वो अपना योगदान देते हैं चाहे बल्ले से हो या फिर गेंद से।

एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ वो एक उम्दा गेंदबाज भी हैं अंतिम के ओवरों में वो बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं। अपनी गेंदबाजी में वो तरह तरह के मिश्रण करने के लिए जाने जाते हैं खास तौर पर उनकी स्लोवर गेंद को पढ़ने में बल्लेबाजों को अच्छी खासी परेशानी होती है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर कई मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिलवाई है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...