COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज़ कर सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
17.98K   //    08 Nov 2018, 21:29 IST

महेंद्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह
महेंद्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम रही है। नतीजतन, देश में उनके सबसे अधिक प्रशंसक भी हैं इसलिए जब 2015 में दो साल तक सीएसके को प्रतिबंधित किया गया तो आईपीएल का क्रेज़ कम हो गया था। 

उसके बाद चेन्नई के खिलाड़ियों को अलग-अलग टीमों के लिए खेलना पड़ा। लेकिन पिछले सीज़न में प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाली धोनी की सेना ने तीसरी बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया।।

हालाँकि भले ही चेन्नई टीम पिछले सीज़न में चैंपियन रही हो लेकिन अभी भी टीम में कुछ ख़ामियां हैं जिन्हें टीम प्रबंधन दूर करना चाहेगा। पिछले सीज़न में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में, अगले सीजन की तैयारियों के मद्देनज़र उन्हें दोयम दर्जे का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से रिलीज़ करने की ज़रूरत है। इनकी जगह टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों पर जिन्हें अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा रिलीज़ किया जा सकता है:

#5. केएम आसिफ 

Asif played only two matches for CSK last year

आईपीएल 2018 की नीलामी में केरल के तेज़ गेंदबाज़ केएम आसिफ को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 40 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा गया था, जो उनके आधार मूल्य से दोगुनी कीमत थी। 

असिफ को टीम में शामिल करने का सबसे बड़ा कारण उनकी गति और सटीक गेंदबाज़ी थी। इससे पहले केरल के लिए खेलते हुए आसिफ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2018 में नियमित रूप से 140 किलोमीटर प्रति घंटे से ज़्यादा की स्पीड से गेंदबाज़ी की थी। तो चेन्नई टीम प्रबंधन यह उम्मीद कर रहा था कि आसिफ अपनी गेंदबाज़ी से विपक्षी टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर देंगे लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा हो ना सका। 

पहले तो पिछले सीज़न में उन्हें काफी मैचों में बाहर बैठना पड़ा और अंततः जब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला तो इसमें आसिफ बेहद महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने तीन ओवरों के स्पेल में 43 रन दे दिए।

इसके बाद उन्होंने एक और मैच खेला लेकिन इसमें भी औसत प्रदर्शन ही किया और फिर दोबारा उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उनके ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि चेन्नई फ्रेंचाइजी आईपीएल 2019 से पहले उन्हें टीम से रिलीज़ करने में ही अपनी भलाई समझेगी।





1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Fetching more content...