Create
Notifications

इन 5 में से किन्हीं 2 खिलाड़ियों को चेन्नई सुपरकिंग्स RTM के ज़रिए कर सकती है रिटेन

शारिक़ुल होदा Shariqul Hoda

रिटेंनशन की तारीख़ से पहले ये बात तय थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स में किन 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा। 2 बार की इस विजेता टीम ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन करने का फ़ैसला किया है। बाक़ी 2 खिलाड़ियों को राइट टू मैच कार्ड के ज़रिए रिटेन किया जा सकता है। ये प्रक्रिया नीलामी के वक़्त होगी। जनवरी महीने के आख़िरी हफ़्ते में नीलामी प्रक्रिया शुरू होगी। यहां हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनमें से किन्हीं 2 को राइट टू मैच के ज़रिए चेन्नई सुपरकिंग्स में रिटेन किया जा सकता है।

#5 ड्वेन स्मिथ

D SMITH

ड्वेन स्मिथ साल 2014 और 2015 के आईपीएल सीज़न में चेन्नई टीम का हिस्सा थे। वो ब्रेंडन मैकुलम के साथ पारी की शुरुआत करते थे और कई मौक़ों पर टीम को एक अच्छी शुरुआत देते थे। इन 2 सीज़न में स्मिथ ने 7 अर्धशतक लगाए हैं। अगर वो चेन्नई टीम में वापसी करते हैं तो टीम के टॉप ऑर्डर में बैटिंग की ज़िम्मेदारी संभालेंगे। उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट उनकी वापसी पर विचार करेगा।

#4 फ़ैफ़ डू प्लेसी

FAF

अगर चेन्नई टीम डू प्लेसी को राइट टू मैच कार्ड के ज़रिए रिटेन करती है तो मध्य क्रम में बल्लेबाज़ी को लेकर स्थिरता आएगी। साल 2011 से 2015 तक वो चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे और उस दौरान उन्होंने ज़रूरत के मुताबिक बल्लेबाज़ी की थी। उनको टीम में रखने का सबसे बड़ा फ़ायदा ये है कि वो अच्छी बल्लेबाज़ी के साथ-साथ बेहतरीन फ़ील्डिंग करते हैं। चूंकि वो प्रोटियाज़ टीम के कप्तान भी हैं तो ऐसे में वो टीम के लिए अच्छे सलाहकार साबित हो सकते हैं।

#3 ब्रेंडन मैकुलम

BRENDON

विशेषज्ञों का मानना है कि ब्रेंडन मैकुलम एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स टीम द्वारा ज़रूर रिटेन किया जाना चाहिए वो भी राइट टू मैच कार्ड के ज़रिए। उनकी ख़ास बात ये रही है कि उन्होंने कई मौक़ों पर ड्वेन स्मिथ के साथ मिलकर चेन्नई टीम को एक मज़बूत शुरुआत दी है। भले ही वो 36 साल की उम्र पार कर चुके हैं फिर भी उनके खेल में कोई कमी नहीं आई है और वो चेन्नई टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं।

#2 एंड्रयू टाई

A TYE

एंड्रयू टाई टी-20 फ़ॉर्मेट के एक बेहतरीन गेंदबाज़ हैं जो एक स्टार परफ़ॉर्मर रहे हैं। वो पिछले आईपीएल सीज़न में गुजरात लॉयन्स का हिस्सा थे। गुजरात टीम भले ही कमाल न दिखा पाई हो लेकिन टाई के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई। उन्होंने 6 मैच में 12 विकेट हासिल किए थे, लेकिन चोट की वजह से उन्हें आराम करना पड़ा था। चेन्नई टीम उनकी सेवा ज़रूर लेना चाहेगी ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए ज़रूरी है कि उन्हें राइट टू मैच के ज़रिए रिटेन किया जाए।

#1 ड्वेन ब्रावो

BRAVO

जिस तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में रिटेन किया है वो फ़ैसला ज़रा भी मुश्किल नहीं था। उसी तरह राइट टू मैच के लिए ड्वेन ब्रावो का चयन भी इतना मुश्किल फ़ैसला नहीं होगा। वो विश्व के महानतम टी-20 गेंदबाज़ हैं, वो कई मौक़े पर चेन्नई टीम के लिए मैच विनर साबित हुए हैं। वो गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी कमाल दिखाते हैं। हर टीम उन्हें अपना सदस्य बनाना चाहती है। लेखक- शंकर नारायण अनुवादक – शारिक़ुल होदा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...