Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2015 में हिस्सा लेने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी जो शायद विश्व कप 2019 में न खेल पाएं

15 Jun 2018, 08:25 IST
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12 वें संस्करण में अब एक साल से भी कम समय बचा है। अगले साल जून में इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाने वाला टूर्नामेंट निश्चित रूप से बहुत रोमाँचक होगा। आपको बता दें कि 10 टीमों (भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान) ने इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है।

सबसे पहले राउंड-रॉबिन प्रारूप होगा, जिसमें सभी दस टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी और शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल का टिकट कटाएंगी। भारतीय टीम एक बार फिर इस विश्व कप में ख़िताब की प्रमुख दावेदार होगी। वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जो अनुभवी और युवा खिलाड़ियों से भरी हुई संतुलित टीम दिखाई देती है।

लेकिन पिछले विश्व कप में नज़र आने वाले सभी खिलाड़ी शायद इस विश्व कप में ना दिखें। आइये जानते हैं उन पांच खिलाडियों के बारे में जिन्होंने विश्व कप 2015 खेला था लेकिन शायद वो विश्व कप 2019 में नज़र ना आएं।

रविचंद्रन अश्विन




 

रविचंद्रन अश्विन सीमित ओवरों के मैचों में काफी लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। अश्विन ने भारत के लिए वनडे और टी 20 में क्रमशः 150 और 52 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2015 विश्वकप में भी 13 विकेट लिए थे। हालांकि, 2016 और 2017 में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा।

हालांकि तमिलनाडु के यह ऑफ स्पिनर टेस्ट में भारत के मुख्य गेंदबाज है, फिर भी उन्होंने जुलाई 2017 में अपना आखिरी वनडे खेला था। वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का वनडे और टी 20 में लगातार शानदार प्रदर्शन उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर रहा है। ऐसे में अगले विश्व कप में उनका टीम में जगह बना पाना बहुत मुश्किल लगता है।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...