COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL: 5 खिलाड़ी जो एक ओवर में 6 छक्के मारने में हैं सक्षम

24   //    21 May 2018, 08:35 IST
इंडियन प्रीमियर लीग पिछले कुछ सालों में मूलतः बल्लेबाजों का खेल बन कर रह गया है। गर्मियों में खेली जाने वाली 2 महीनों की अवधि की इस लीग ने दुनिया भर में टी -20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ा दी है।

बिना किसी संदेह के, टी -20 क्रिकेट में पावर-हिटर बल्लेबाज़ को ज़्यादा प्रसिद्धि मिलती है। एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल जैसे नाम इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर है जिनकी वजह से लोग स्टेडियम में खींचे चले आते हैं। लेकिन लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के मारना एक ऐसा कारनामा है जो अब तक आईपीएल इतिहास में किसी बल्लेबाज़ ने नहीं किया। लेकिन, इन दिनों आईपीएल के मौजूदा सत्र में जिस तरह से क्रिकेट खेला जा रहा है, यह आश्चर्यजनक नहीं होगा अगर कोई खिलाड़ी लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगा दे। तो आइए एक नज़र डालते हैं पांच ऐसे बल्लेबाज़ों पर जो एक ओवर में लगातार 6 छक्के मारने में सक्षम हैं।

#5 ऋषभ पंत




 

ऋषभ पंत, दिल्ली डेयरडेविल्स के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह किसी भी गेंद को बॉउंड्री के पार पहुँचाने में सक्षम हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस साल पंत को टीम में रिटेन किया था और उन्होंने टीम प्रबंधन को निराश नहीं किया। दिल्ली के लिए इस सीज़न में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है और वह हर गेंदबाज़ी पर भारी पड़े हैं। ऑरेंज कैप की रेस में भी पंत सबसे आगे हैं।

पंत ने भुवनेश्वर कुमार के एक ओवर में ताबड़तोड़ 26 रन बना डाले थे, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। आंकड़ों की बात करें तो पंत इस सीज़न में अपनी सर्वोत्तम फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने 173.60 की स्ट्राइक रेट और 52.61 की औसत से शानदार 684  रन बनाए हैं।

इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों पर एक शतक लगाया था जो कि टी -20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज़ शतक है। गेंद को सफाई से हिट करने की क्षमता और विस्फोटक बल्लेबाज़ी के साथ, वह निश्चित रूप से 6 गेंदों में लगातार 6 छक्के मारने में सक्षम है। इस सीज़न में तो अब दिल्ली डेयरडेविल्स का सफ़र थम गया है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले सीज़न में ये बल्लेबाज़ इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के क़रीब आ सकता है।
1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...