Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिनके दम पर टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत सकती है 

टॉप 5 / टॉप 10
2.98K   //    18 Mar 2019, 13:39 IST

India v Australia - ODI Series: Game 5

30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमें कमर कस रही हैं। टीम इंडिया भी इसमें पीछे नहीं है। हालांकि अब भी टीम में कई खामियां जरूर हैं लेकिन उम्मीद है की उन खामियों को विश्व कप से पहले दूर कर लिया जाएगा। टीम इंडिया विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई हालिया वनडे सीरीज को अगर छोड़ दिया जाए तो इस टीम ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी हैं जो किसी भी हालात में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय टीम 1983 और 2011 का विश्व कप जीत चुकी है। वो ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बाद एकमात्र ऐसी टीम है जो दो बार विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाब हुई है।

अब वर्त्तमान कप्तान विराट कोहली के ऊपर ये जिम्मेदारी है की वो तीसरी बार टीम इंडिया को विश्व कप का खिताब दिलवाएं। वैसे देखा जाए तो विश्व कप के लिए अभी करीब 70 दिन के आस पास बचे हुए हैं। ये समय टीम के लिए काफी बहुमूल्य है। विश्व कप से पहले आईपीएल खेला जाने वाला है और टीम प्रबंधन तथा चयनकर्ताओं की नजरें निश्चित तौर पर कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होंगी। विश्व कप के लिए कई खिलाड़ियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं लेकिन कुछ खिलाड़ियों के नाम पर अंतिम मुहर लगना अब भी बाकी है। आज हम आपको टीम इंडिया के 5 ऐसे धुरंधर खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके दम पर वो विश्व कप जीत सकती है।

#5 रोहित शर्मा

India v Australia - ODI Series: Game 4

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के कंधों के ऊपर इस विश्व कप में बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। वे टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उम्मीद है की इस विश्व कप में वे अपना पूरा अनुभव झोंक देंगे। रोहित शर्मा इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं और जब वो फॉर्म में रहते हैं तो विपक्षी गेंदबाजों की खूब पिटाई करते हैं। साल दर साल उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार देखने को मिला है और ये उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है की वो इस समय विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों की श्रेणी में आ खड़े हुए हैं। रोहित शर्मा को विश्व कप में टीम को ठोस शुरुआत दिलानी होगी और अगर वो ऐसा करने में कामयाब होते हैं टीम के जीतने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...