COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सबसे ज़्यादा टी20 लीग खेलने वाले 5 खिलाड़ी

ऋषि
ANALYST
36   //    05 Jul 2018, 10:25 IST
भारत में सबसे पहले साल 2007 में इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) आया और यह क्रिकेट में एक क्रांति की तरह था, जिसने खेल को बदलकर रख दिया। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने साल 2008 ने अपना टी20 लीग आईपीएल शुरू कर दिया और उसके बाद से क्रिकेट पहले जैसा नहीं रहा। आईपीएल की वजह से खिलाड़ियों को इतने पैसे मिलने लगे जो राष्ट्रीय टीम के साथ खेलकर कभी नहीं मिल पाते।

जो खिलाड़ी टी20 में बेहतर थे वो आईपीएल खेलने पहुंच गये और इसके विशेषज्ञ भी बन गए। आईपीएल की सफलता को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और कई देशों ने अपने-अपने लीग की शुरुआत की।

आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा टी20 लीग खेली है।

#5 डैरेन सैमी




 

वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का क्रिकेट बोर्ड के साथ विवाद सभी को पता है और इसी वजह से वह ज्यादा टी20 लीग खेलते हुए नजर आते हैं। सैमी स्लो मीडियम पेस बॉलर होने का साथ ही निचले मध्य क्रम के ऐसे बल्लेबाज है जो कुछ ही गेंदों में मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ सकता है। टी20 लीग में आजकल ऐसे बल्लेबाजों की है डिमांड सबसे ज्यादा है। साथ ही साथ सैमी ही वह कप्तान हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज़ को दो बार टी20 का वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। 2016 में हुए वर्ल्ड टी20 में भी डैरेन सैमी की ही कप्तानी में वेस्टइंंडीज़ ने फ़ाइनल में इंग्लैंड को शिकस्त देकर दूसरी बार क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट के चैंपियन बने थे।

वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स XI पंजाब और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं, वहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग में वह सेंट लुसिया स्टार्स टीम के नियमित सदस्य हैं। बिग बैश में सैमी होबार्ट हुर्रिकांस की टीम के लिए खेलते हैं, बीपीएल में राजशाही किंग्स के लिए तो पीएसएल में पेशावर ज़ल्मी के लिए। इस तरह वह 5 लीग का हिस्सा हैं।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...