Create
Notifications

5 खिलाड़ी जो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सिर्फ एक मैच खेलकर बाहर हो गए

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम है। यह टीम अब तक 3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 बार चैंपियंस लीग टी20 का खिताब भी जीता है। इस टीम ने किसी भी सीजन में कप्तान नहीं बदला है। इस टीम की कप्तानी का कार्यभार शुरुआती सीजन से ही महेंद्र सिंह धोनी संभालते हैं, जबकि सुरेश रैना उपकप्तान हैं।

ब्रेंडन मैकलम, माइकल हसी, एल्बी मोर्कल, मैथ्यू हेडन, रविंचंद्रन अश्विन, एंड्रू फ्लिंटॉफ जैसे दिग्गज क्रिकेटर चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

यूं तो इस टीम में बड़े-बड़े दिग्गजों ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी भी हैं जिन्हें इस टीम में अधिक मौका न मिल पाने की वजह से निराश होना पड़ा।

आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सिर्फ एक ही मैच में हिस्सा लेने का मौका मिला और वही मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए उनका अंतिम मैच बन गया।

#5. अरुण कार्तिक:

Enter caption

तमिलनाडु के जन्में विकेटकीपर बल्लेबाज अरुण कार्तिक साल 2007 में श्रीलंका के घरेलू मैचों में हिस्सा ले चुके हैं और अब वे केरल की घरेलू टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। अरूण कार्तिक तब लाइमलाइट में आये जब उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच में ही 149 रनों की शानदार पारी खेल दी थी। इसी पारी को देखते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खरीदा था।

अरुण कार्तिक को उस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मात्र 1 मैच में प्रतिभाग करने का मौका मिला जिसमें वो मात्र 3 रन ही बना सके थे।

#4. विजय शंकर:

Enter caption

विजय शंकर इस समय भारतीय टीम का अभिन्न अंग बन चुके हैं लेकिन शुरुआती दिनों में इन्हें काफी संघर्ष के दौर से गुजरना पड़ा था। तमिलनाडु के 28 वर्षीय ऑलराउंडर विजय शंकर को साल 2014 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था। विजय शंकर को उस सीजन मात्र एक मैच में खेलने का मौका मिला। यही चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से उनका पहला एवं अंतिम मैच था। वे उस मैच में वे एक भी रन नहीं बना पाए थे थे जबकि 1 ओवर गेंदबाजी करते हुए 19 रन दे दिए थे।

3 साल के इंतज़ार के बाद 2017 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने का मौका मिला। उन्होंने उस मौके का भरपूर फायदा उठाया और 4 मैचों में 101 रन बनाए। अगले ही सीजन वे दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बन गए। उस सीजन भी उन्होंने 53 की औसत से 252 रन बनाए। वर्ष 2019 में वे एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा बन गए।

#3.थिसारा परेरा:

Enter caption

श्रीलंकाई अनुभवी आलराउंडर थिसारा परेरा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2010 में खरीदा था। उन्हें उस सीजन मात्र 1 मैच खेलने का मौका मिला था और वह चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से उनका आखिरी मैच था। उन्हें उस मैच में 1 ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 19 रन दिए थे। थिसारा परेरा को अगले सीजन रिलीज कर दिया गया था। परेरा ने आईपीएल में 5 टीमों के लिए कुल मिलाकर 37 मैच खेले हैं।

#2. मार्क वुड:

Enter caption

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें उस सीजन मात्र 1 मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 4 ओवर फेंकते हुए 49 रन दे दिए थे। यह आईपीएल में और चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से उनका एकलौता मैच था। उन्हें इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया। मार्क वुड का इस सीजन बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था लेकिन उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

#1. जॉन हेस्टिंग्स:

Enter caption

जॉन हेस्टिंग्स को साल 2014 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था। वे 2015 तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे लेकिन इन दो सालों में उन्हें मात्र 1 ही मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने उस मैच में 3 ओवरों में 29 रन देकर 1 विकेट लिए थे। इसके बावजूद उन्हें कभी दोबारा चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला। वे 2016 में कोलकाता टीम का हिस्सा बन गए। उस साल भी उन्हें मात्र 2 मैच खेलने का मौका मिला। उनका आईपीएल करियर मात्र 3 मैचों का रहा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...