Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो भारत की 2019 विश्व कप टीम में अपनी जगह गंवा सकते हैं

25 Jun 2018, 06:35 IST

2019 क्रिकेट विश्व कप अब 12 महीने से भी कम दूर है और यह एक सही समय है जब देखा जाए कि बड़े मेगा इवेंट में टीम का स्वरूप कैसा होने वाला है। हालांकि, भारत को इस समय कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है जो परेशानी विश्व कप में शायद ही कोई अन्य टीम झेल रही होगी। प्रतियोगिता ऐसी है कि नये युवा खिलाड़ियों ने अनुभवी खिलाड़ियों के लिए खतरा पैदा कर दिया है। फॉर्म, फिटनेस और अनुशासन पर नज़र डालने पर ऐसा लगता है कि उनके पास अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों को बाहर करने की क्षमता है।

सबसे बड़े मुद्दों में से एक टीम का मध्य क्रम है। लगभग 5 खिलाड़ी 3 स्थान के लिए लड़ रहे हैं, इतनी ज्यादा गर्म जोशी पहले कभी नहीं बढ़ी है। ऐसी मौकों पर किसी ना किसी को तो बाहर होना ही पड़ेगा। चयनकर्ताओं के लिए उन 15 खिलाड़ियों को चुनना बहुत कठिन काम होने वाला है। हालांकि, इसके लिए अभी भी पर्याप्त समय बाकी है।

इस बीच हम पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले उन पांच संभावित खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जिन्हें अंतिम 15 में जगह बनाने में बेहद मुश्किल हो सकती है-

#5 केदार जाधव



33 साल के केदार जाधव पिछले दो सालों में भारतीय टीम के साथ समय-समय पर ही नजर आए हैं। साउथ अफ्रीका के दौरे पर वह बुरी तरह से फेल हुए थे और आईपीएल के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए घायल हो गए थे। हालांकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की दो साल बाद की वापसी के बाद एक मैच विनिंग पारी खेली थी।

वर्तमान में उन्हें 50 ओवरों के लिए प्रतिस्पर्धा में जगह नहीं मिली है और ऐसे में उसे 2019 क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी जगह बनाना मुश्किल हो सकता है। भले ही वह रेस में वापस आ जाए फिर भी उन्हें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की पसंद से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा है। साथ ही उनके इस सफर में भाग्य को भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...