COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाये हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.51K   //    Timeless

Enter caption
Enter caption

रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं। क्रिकेट में इस वाक्य की पूरी प्रमाणिकता देखने को मिलती है। हर अगले मैच के साथ कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर बनता है और पुराना रिकॉर्ड टूटता है। कई खिलाड़ी एक अलग स्तर पर खेल को खेलते हैं। वह निरंतर इतना बेहतर प्रदर्शन करते हैं और खुद को एक विशेष श्रेणी में पाते हैं। वह विशेष खिलाड़ी एक नया कीर्तिमान रचते हैं , जिन्हें देखकर ऐसा लगता है कि यह रिकॉर्ड शायद ही टूटेगा। मगर फिर क्या? "रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं"।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं। तीन मैचों में तीन शतक भी बल्लेबाजों द्वारा बनाये गए हैं।

अब हम बात करते हैं उन 5 बल्लेबाजों की जिन्होंने 3 मैचों की वनडे श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।


# 5 तमीम इकबाल ( 312 रन )

तमीम इकबाल बांग्लादेश टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से बांग्लादेश क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक उठाया है। आज कोई भी टीम बांग्लादेश टीम को हल्के में नहीं आँकती। वह अपने दिन में बड़ी से बड़ी टीम को हरा देने की काबिलियत रखती है।

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल इस समय वनडे क्रिकेट में 712 रेटिंग अंको के साथ पंद्रहवे पायदान पर हैं। उन्होंने वन डे में अंतिम दो वर्षों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं । उनके लिए वर्ष 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज शानदार रही । उन्होंने इस सीरीज में 3 मैचों की 3 पारियों में 312 रन बनाए। तमीम ने यह रन 156 की शानदार औसत से बनाए। इस बीच उन्होंने 2 शतक व 1 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किए। उनका उच्चतम स्कोर 132 रन रहा। अगर वह तीसरे मैच में भी शतक लगा देते, तो एक सीरीज में 3 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाते। उनसे पहले ऐसा कारनामा बाबर आज़म और क्विंटन डी कॉक ने किया है।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...