COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने पहले ही वनडे में लगाया शतक

47   //    13 Aug 2018, 09:43 IST

प्रत्येक क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है कि वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के लिए खेले। वहीं अपने पहले ही मैच में शतक लगाने से अच्छा और क्या हो सकता है।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में, केवल 14 खिलाड़ियों ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। इंग्लैंड के डेनिस अमीस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। हाल ही में रीज़ा हेन्ड्रिक्स ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में शतक लगाकर इस क्लब में शामिल हो गए हैं।

आइए ऐसे पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्हें आप नहीं जानते होंगे, लेकिन उन्होंने अपने पहले अंतराष्ट्रीय वनडे मैच में शतक लगाया है -

#5 तेम्बा बावुमा (दक्षिण अफ्रीका)




दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज़ बावुमा ने आयरलैंड के खिलाफ 25 सितंबर, 2016 को अपना पहला अंतराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था। आयरलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।  बावुमा और क्विंटन डी कॉक ने मेजबानों के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़े और डी कॉक 82 रनों पर आउट हुए, जबकि बावुमा ने 123 गेंदों में 113 रन बनाए।

इस प्रक्रिया में, वह अपने पहले ही वनडे में की शुरुआत में शतक लगाने वाले दूसरे दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर बने। दुर्भाग्य से, बावुमा केवल एक और वनडे मैच में खेल सके जो उन्होंने 22 अक्टूबर, 2017 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हालांकि वह दक्षिण अफ़्रीकी टेस्ट टीम के नियमित खिलाड़ी हैं।
1 / 5 NEXT
Fetching more content...