Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मशहूर बल्लेबाज़ जो डेब्यू वनडे मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए

19 Jun 2018, 11:40 IST
घरेलू सर्क्रिट में कई साल की कड़ी मेहनत के बाद ही किसी खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने का मौका मिलता है। ये हर क्रिकेटर का ख़्वाब होता है कि वो अपने देश के लिए खेले। अगर किसी को ऐसा मौका मिलता है तो उसकी कोशिश होती है कि वो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की धमाकेदार शुरुआत करे ताकि टीम में उनकी जगह पक्की हो सके।

हांलाकि कई बार चीज़ें उम्मीद के मुताबिक नहीं होती हैं क्योंकि नए खिलाड़ी पर काफ़ी दबाव होता है। यहां तक की सचिन तेंदुलकर भी अपने पहले वनडे मैच में शून्य पर आउट हुए थे, लेकिन टीम को उनकी क़ाबिलियत पर भरोसा था इसलिए उन्हें आगे भी मौका दिया गया।

हम यहां उन मशहूर खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अपने पहले वनडे मैच में गोल्डन डक का  शिकार हुए।

#5 जेसन रॉय, इंग्लैंड




 

जेसन रॉय ने साल 2015 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 5 वनडे मैच की सीरीज़ से अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। एजबेस्टन में पहले वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुल ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया। कीवी कप्तान का ये फ़ैसला ख़तरनाक था क्योंकि ये पिच बल्लेबाज़ों के लिए मददग़ार थी। इंग्लैंड की तरफ़ से जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स ओपनिंग के लिए आए।

बदकिस्मती से जेसन रॉय ट्रेन बोल्ट की गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए। हांलाकि इसके बावजूद इंग्लैंड ने ये मैच 210 रन के बड़े अंतर से जीत लिया क्योंकि जो रूट और जोस बटलर में शानदार बल्लेबाज़ी की थी। डेब्यू के बाद से ही जेसन रॉय इंग्लैंड टीम के अहम हिस्सा रहे हैं और अब तक 5 शतक भी लगाए हैं।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...