Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v AFG: इन 5 कारणों से टेस्ट में अफ़ग़ानिस्तान भारत के लिए साबित हो सकता है ख़तरा

ANALYST
10 Jun 2018, 11:22 IST

एक समय था जब भारत और पाकिस्तान का एशियाई क्रिकेट पर राज हुआ करता था। कुछ समय बाद श्रीलंकाई टीम ने भी अपना वजूद कायम किया। इन तीन टीमों के बाद बांग्लादेश की टीम भी सामने आई। हालांकि बांग्लादेश को अपनी धाक जमाने में काफी समय लगा। लेकिन अब अफगानिस्तान की टीम जिस तरह से अपने खेल के बूते विश्व क्रिकेट में चमक बिखेर रही है वो वाकई में गौर करने लायक है। एशिया के अलावा पूरे विश्व की टीमों के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चुनौती पैदा कर रही है।


ऐसे में अब अफगानिस्तान टीम अपने पहले टेस्ट खेलने को लेकर काफी मेहतन कर रही है और इसको लेकर अफगान टीम ने भारत को भी आगाह कर दिया है। अफगानिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलना है। मनोबल के लिहाज से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं और टीम के खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं।


आइए यहां जानते हैं उन पांच कारणों को जो अफगानिस्तान की टीम को भारत के सामने एक कड़ा प्रतिद्वंद्वी बनाते हैं।



'अंडरडॉग' टैग




 

अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले में भारत सबकी पसंदीदा टीम है। ऐसे में अफगानिस्तान के पास अपने अंडरडॉग टैग को हटाने का पूरा मौका रहेगा।


भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मैच अफगानिस्तान का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहला टेस्ट मुकाबला होने वाला है। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है लेकिन पाने के लिए बहुत कुछ रखा हुआ है।


फिलहाल अफगानिस्तान के प्रदर्शन को देखते हुए अफगानिस्तान की टीम में जोश की भरमार देखी जा सकती है। ऐसे में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में ऊंट किस करवट बैठता है, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना आसान नहीं है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...