Create
Notifications

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फैंस द्वारा नापसंद करने के 5 कारण

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 08 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी अपने नाम की है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते कप्तान भी है। 2007 वर्ल्ड टी20 के समय उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी मिली थी। कुछ समय बाद ही उन्हें टेस्ट मैचों की भी कप्तानी मिल गई। धोनी की ही कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार रैंकिंग में नंबर एक तक पहुंची थी।

देश को इतना कुछ देने के बाद भी कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर धोनी ने कई ऐसे काम किए जिसकी वजह से भारतीय फैंस उन्हें नापसंद करते हैं। सबसे सफल कप्तान होने के बावजूद देश में उनके काफी आलोचक हैं।

आइये आज हम आपको वह कारण बताते हैं जिसकी वजह से भारतीय फैंस महेंद्र सिंह धोनी को नापसंद करते हैं।

#1 दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना

Enter caption

महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार सितंबर-अक्टूबर 2007 में भारतीय वनडे टीम की कप्तानी मिली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई पहली सीरीज के अंत में ही धोनी ने राहुल द्रविड़ को टीम से बाहर कर दिया। उनके बाद पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई और धोनी ने उस सीरीज के बाद सौरव गांगुली को भी वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया।

फिर 2012-13 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को भी धोनी ने टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दोनों ही खिलाड़ियों को वनडे टीम में उसके बाद कभी मौका नहीं मिला। इन्हीं वजहों से खेल फैंस धोनी को पसंद नहीं करते।

  

1 / 5 NEXT
Published 08 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now