Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 प्रमुख कारण जिससे आईपीएल 2019 भारत के विश्वकप जीतने की राह को खोल सकता है

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीज़न इस बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले ही ख़त्म होगा और इस बार आईपीएल सीज़न की शुरूआत 23 मार्च से होगी। आम चुनाव होने की वज़ह से पहले आईपीएल यह बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई ने इन सभी बातों पर विराम लगाते हुए इसे भारत में ही कराने का फैसला लिया है।

आईपीएल होने से जहां देश की अर्थव्यवस्था को मज़बूती मिलती है, तो वहीं कई ऐसी छुपी हुई प्रतिभाओं को खेलने का मौका मिलता है, जहां से वह पूरे विश्व को अपने टैलेंट से परिचित करा सकती है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज़ में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह है, जिन्हें मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल में सबसे पहले खेलने का मौका दिया था और अब वह भारतीय टीम के लिए तीनों ही फार्मेट में प्रमुख गेंदबाज़ बन गए है।

विश्वकप होने की वज़ह से इस बार काफी सारे बड़े नाम आईपीएल 12 के सीज़न से नदारद रहने वाले है, क्योंकि वह विश्वकप तक खुद को फिट रखना चाहते है, लेकिन इसके बावजूद भी आईपीएल का यह सीज़न काफी रोमांचक होने वाला है।

यदि आईपीएल के अभी तक के सीज़नो की बात की जाए तो भारतीय टीम के अलावा काफी सारी टीमों को इसका लाभ मिला क्योंकि इससे उन्हें अपने देश की छुपी हुई प्रतिभाओं को देखने का मौका मिला। वहीं भारतीय टीम को भी कई बड़े नाम आईपीएल की वज़ह से मिले। इस बार इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्वकप में विराट कोहली की ही कप्तानी में भारतीय टीम खेलने उतरेगी और वह इस खिताब को जीतने की प्रबल दावेदारो की लिस्ट में भी शामिल है, लेकिन उससे पहले टीम अपनी कुछ कमज़ोरियों को दूर करने की ज़रूर कोशिश करेगी।

यहां पर देखिए 5 महत्तवपूर्ण कारण जिससे आईपीएल का 12वां सीजन भारतीय टीम के लिए विश्वकप की तैयारियों के लिए अहम भूमिका अदा कर सकता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...