Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: इन 5 वजहों से विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं

09 Jun 2018, 13:09 IST
जल्द ही टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है, इस सीरीज़ का भारतीय क्रिकेट फ़ैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। इंग्लैंड में सीरीज़ की चर्चा करते ही एक खिलाड़ी का नाम ज़ेहन में आता है, वो हैं विराट कोहली। हांलाकि साल 2014 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के 5 मैचों में कोहली ने महज़ 134 रन बनाए थे। वनडे सीरीज़ में उनका रिकॉर्ड और भी बुरा था, 4 मैचों में उन्होंने महज़ 54 रन ही बनाए थे।

कहा जाता है कि वक़्त हर ज़ख़्म को भर देता है, विराट कोहली भी वक़्त के साथ बेतहर खिलाड़ी बन चुके हैं। वो इंग्लैंड दौरे पर अपनी छाप छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 4 साल पहले के कोहली और आज के कोहली में ज़मीन आसमान का फ़र्क है। टीम इंडिया की कमान अब उनके ही हाथों में है, ऐसे में हार और जीत की ज़िम्मेदारी उनके ही कंधों पर होगी।

 

हम यहां उन 5 वजहों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जिसके आधार पर हम कह सकते हैं कि कोहली साल 2018 के इंग्लैंड दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

एक ज़िम्मेदार कप्तान




 

क्रिकेट में अगर किसी टीम की चर्चा होती है तो ये देखा जाता है कि उस टीम कहा कप्तान और लीडर कौन है ? टीम इंडिया के बार में बात साफ़ तौर पर कही जा सकती है कि कोहली ही टीम के लिए सब कुछ हैं। वो न सिर्फ़ अपनी बल्लेबाज़ी से मैच का रुख़ पलट सकते हैं बल्कि उनमें कप्तानी की क़ाबिलियत है। साल 2014 में एडिलेड के मैदान से उन्होंने अपनी कप्तानी की शुरुआत की थी। मौजूदा वक़्त में कोहली की ज़िम्मेदारी कहीं ज़्यादा हो गई है क्योंकि विदेशी मैदान पर मेज़बान टीम से टकराना आसान नहीं होता है। विराट उन सभी ग़लतियों को ठीक करना चाहते हैं जो साल 2014 में हुई है। अगर वो ऐसा करते हैं तो वो एक यादगार कप्तानों में से गिने जाएंगे।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...