COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बने 5 रिकॉर्ड जिन्हें शायद अब भूला दिया गया है

आँकड़े
6.24K   //    Timeless

Some international records are peculiar, yet, over the years, have left the memory of cricketing fans

क्रिकेट एक आंकड़ों का खेल है। क्रिकेट के खेल में रिकॉर्ड काफी मायने रखते हैं। हर मैच में क्रिकेट के मैदान पर कुछ न कुछ नया कीर्तिमान स्थापित हो ही जाता है। वहीं अगर विश्व क्रिकेट में कुछ खास रिकॉर्ड की बात की जाए तो डॉन ब्रैडमैन का बल्लेबाजी औसत का रिकॉर्ड आज हर कोई जानता हैं।

ब्रैडमैन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 99.94 की बल्लेबाजी औसत का रिकॉर्ड दर्ज है। आइए आज यहां जानते हैं ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड के बारे में जो समय के साथ भूला दिए गए हैं।

#5 टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बोल्ड 

Enter caption

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ को दीवार के नाम से जाना जाता था क्योंकि मैदान पर राहुल द्रविड़ आसानी से अपना विकेट नहीं गंवाते थे और जमकर रन स्कोर करते थे। लेकिन अगर आंकड़ों की तरफ गौर किया जाए तो राहुल द्रविड़ के नाम एक मजेदार रिकॉर्ड भी दर्ज है। दरअसल टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 286 टेस्ट पारियां खेली हैं। इन टेस्ट पारियों में राहुल 55 बार बोल्ड आउट हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस आंकड़े के जरिए आउट होने का उनका प्रतिशत 19.23 है।

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Fetching more content...