COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

टेस्ट के 5 दिग्गज जो वनडे प्रारूप में रहे नाकाम

13   //    10 Aug 2018, 16:18 IST

टेस्ट क्रिकेट को अभी भी क्रिकेट के खेल का 'न्यूमेरो यूनो' माना जाता है, इसलिए अतीत में बड़ी संख्या में ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्हें टेस्ट में तो बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन क्रिकेट के सीमित प्रारूपों में वे अपना प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे हैं।

तो आइये नज़र डालते हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों पर, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन किया है लेकिन वनडे क्रिकेट में वे कुछ खास नहीं कर पाए:

थिलन समरवीरा (श्रीलंका)



क्रिकेट के इतिहास में श्रीलंका के प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ थिलन समरवीरा के बारे में शायद बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन यह धुरंधर बल्लेबाज़ श्रीलंकाई बल्लेबाजी क्रम का बेहद अहम हिस्सा रह चुके हैं, जिसमें सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने जैसे महान बल्लेबाज़ भी शामिल हैं। थिलन समरवीरा ने 81 टेस्ट मैचों में 48.76 के औसत से शानदार 5,462 रन बनाए हैं।

हालांकि, वनडे प्रारूप में वह इतने सफल नहीं हो सके। 81 टेस्ट मैचों में खेलने के बावजूद, समरवीरा को श्रीलंका की तरफ से केवल 53 वनडे मैच ही खेलने का मौका मिला। इसके अलावा वह कभी भी वनडे मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने केवल 27.6 के औसत से कुल 862 रन बनाए। 

1 / 5 NEXT
Fetching more content...