Create
Notifications

SLvIND: श्रीलंका को तीसरे एकदिवसीय में मिली हार के पांच कारण

Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 28 Aug 2017

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को आसानी के साथ 6 विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना ली है। मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया, तो गेंदबाजी में युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किये और मैन ऑफ़ द मैच के इनाम से भी नवाजे गए। भारत ने 1997 में आखिरी बार श्रीलंका में वनडे सीरीज हारी थी, उसके बाद भारत ने लगातर 7 वनडे सीरीज अपने नाम की है।

श्रीलंका क्रिकेट के लिए यह दौर बेहद खराब चल रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है। इस सीरीज से पहले ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 3-2 से सीरीज में मात दी। उसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के साथ अब वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। पिछले 3 महीनो में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 3 बार अलग अलग कप्तानो का चयन किया है, जो कारगर साबित नहीं हुआ।

आईये नजर डालते है, श्रीलंकाई टीम की तीसरे वनडे में मिली हार के 5 कारणों पर :

सलामी बल्लेबाजों का फ्लॉप होना

Sri Lankan cricketer Dinesh Chandimal reacts after the ball hit on his wrist during the 3rd One Day International cricket match between Sri Lanka and India at the Pallekele international cricket stadium at Kandy, Sri Lanka on Sunday 27 August 2017. (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

श्रीलंका के लिए इस सीरीज में उसके सलामी बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। शुरुआती दो वनडे में पहले विकेट के लिए शुरुआत अच्छी मिलने के बाद सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और दानुश्का गुनाथिलका ने पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे। यह सिलसिला तीसरे वनडे में भी जारी रहा, जहाँ डिकवेला और चंडीमल एक बार फिर से पारी की शुरुआत अच्छी करने में नाकाम रहे।

1 / 5 NEXT
Published 28 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now