Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2015 विश्वकप से अब तक भारतीय टीम की मजबूती के 5 पहलू

Modified 20 Sep 2017
Advertisement

2015 विश्व कप में भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप को अब 2 साल से भी कम वक्त बाकी है। भारत 2011 में विश्व विजेता के खिताब को फिर से हासिल करने के मजबूत इरादों से उतरेगा।
आइए जानते हैं कि पिछले विश्व कप से अब तक, भारत के खाते में जुड़े कौन से 5 अहम हथियारः

#5 इंडिया A और अंडर-19 टीमों के लिए शानदार कोच
2015 विश्व कप के बाद बीसीसीआई ने सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों को क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य बनाने का फैसला लिया ताकि भारतीय क्रिकेट में कुछ प्रभावी सुधार किए जा सकें।

सलाहकारों ने अपने भावी क्रिकेटरों को 'दीवार' का सहारा देने का फैसला किया और राहुल द्रविड़ को इंडिया 'A'और अंडर-19 टीम का कोच नियुक्त किया।

द्रविड़ को कमाल संभाले 2 साल का वक्त हो चुका है और परिणाम बहुत ही सकारात्मक रहे हैं। अंडर-19 टीम ने ढाका वर्ल्ड कप (2016) में फाइनल तक का सफर तय किया। इतना ही नहीं टीम पिछले साल हुए एशिया कप को भी अपने नाम कर चुकी है।

इंडिया 'A'ने टेस्ट और वनडे दोनों ही प्रारूपों में घरेलू और विदेशी धरती, दोनों ही जगहों पर कमाल का खेल दिखाया। गौरतलब है कि द्रविड़ के मार्गदर्शन में जूनियर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अच्छी तालीम पा रहे हैं और सकारात्मक परिणाम सबके सामने हैं।

1 / 5 NEXT
Published 20 Sep 2017, 14:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now