Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 टेस्ट जब 2 बल्लेबाज़ों ने एक ही पारी में दोहरा शतक लगाया

Enter caption
Modified 14 Oct 2018, 13:19 IST
Advertisement

किसी क्रिकेटर के लिए अलग-अलग फ़ॉर्मेट के हिसाब से ख़ुद के खेल के तरीके को बदलना सबसे मुश्किल होता है। वनडे का खेल टेस्ट क्रिकेट से बिलकुल अलग होता, दोनों ही प्रारूप में अलग तरह की चुनौती होती है। टेस्ट क्रिकेट में समझदारी, एकाग्रता और संयम की बहुत ज़रूरत होती है।

टेस्ट में बल्लेबाज़ों को रक्षात्मक ढंग से गेंद को खेलना होता है, उन्हें हर बॉल पर शॉट नहीं लगाना होता है। यहां सिर्फ़ हुनर से काम नहीं चलता, बल्लेबाज़ी के लिए सही सोच भी बेहद ज़रूरी है। यहां हम उन 5 मैचों के बारे में बात करेंगे जब दो बल्लेबाज़ों नें एक ही पारी में दोहरा शतक लगाया था।


#5 महेला जयवर्धने (240) और थिलन समरवीरा (231)

Enter caption

महेला जयवर्धने श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाज़ रहे हैं, अगर श्रीलंकाई टीम ने कई ऊंचाइयों को छुआ है तो इसमें जयवर्धने का बहुत ही बड़ा योगदान है। जयवर्धने श्रीलंका के पूर्व कप्तान भी रहे हैं और उन्हें कई मैच अपने दम पर जिताए हैं। वहीं थिलन समरवीरा ने वनडे में तो उतना नाम नहीं कमाया, लेकिन टेस्ट में वो ख़ासे कामयाब रहे। उन्हें श्रीलंकाई मिडिल ऑर्डर मे रीढ़ की तरह थे। उन्होंने मध्य क्रम में कई सालों तक अपनी ज़िम्मेदारी बख़ूबी निभाई है और कई मौकों पर टीम को मुश्किल से निकाला है।

ये मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कराची में खेला गया था, मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया। श्रीलंका ने पहली पारी में 644 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस दौरान महेला जयवर्धने ने 240 रन और थिलन समरवीरा ने 231 रन बनाए। दोनों ही शतकवीरों ने चौथे विकेट के लिए 437 रन की साझेदारी की थी। हांलाकि इसके जवाब में पाकिस्तान के यूनिस ख़ान ने तिहरा शतक लगाया और अपनी टीम का स्कोर 765 रन पर पहुंचा दिया। ये मैच अंत में ड्रॉ रहा। 

1 / 5 NEXT
Published 14 Oct 2018, 13:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit